सचिन से ही प्रेरित होकर खेलूंगी 2021 वर्ल्ड कप :मिताली

On Date : 12 October, 2017, 6:52 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज हैं. इसमें उनकी मेहनत और रनों की भूख सबसे बड़ा कारण है. लेकिन इस लंबे सफर में मिताली को यहां तक पहुंचाने में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बल्ले का भी रोल है और मिताली को लगातार खेलने के लिए प्रेरित करने के लिए सचिन के शब्दों का भी.

मिताली ने कहा, "ऐसा भी मौका आया था जब सचिन ने मुझे अपना बल्ला तोहफे में दिया था. मैंने उस बल्ले से काफी रन बनाए. वो बल्ला अभी भी मेरे पास है. सचिन को अभी मुझे एक और बल्ला देना है."

सचिन ने तुरंत कहा, "मैं चाहता था कि ये न रुकें इसलिए बल्ला तोहफे में दिया. मैं बल्ला लेकर आया हूं और आपको दूंगा. 2021 का अगला महिला वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है." मिताली ने अपने अगले वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाओं को जिंदा रखने की असल वजह बताई और कहा कि वह सचिन के कारण ही प्रेरित होकर अगले वर्ल्ड कप की दौड़ में शामिल हैं.

मिताली ने कहा, "जब मैंने 6,000 रन पूरे किए थे तब सचिन सर ने मुझे बधाई दी थी और कुछ ऐसा कहा जो मुझे अभी तक याद है और हमेशा मेरे साथ रहेगा. सचिन ने कहा था कि हार नहीं मानना. अगर तुम्हें लगता है कि तुम कुछ और साल खेल सकती हो तो खेलना.

जब मैं 2017 वर्ल्ड कप खेल कर लौटी तो मुझे सवाल किए गए कि क्या मैं अगला वर्ल्ड कप खेलूंगी या नहीं, इस सवाल को सुनकर मुझे सचिन सर की बात याद आ गई थी." मिताली ने कहा कि आईसीसी महिला वर्ल्ड कप फाइनल से पहले उन्होंने सचिन से टीम को प्रेरित करने की दरख्वास्त की थी जिसे इस महान बल्लेबाज ने मान लिया था.

मिताली ने कहा, "जब हम फाइनल में पहुंचे तो मैंने सचिन सर से कहा कि आप टीम के साथ कुछ वक्त बिताएं और उन्हें प्रोत्साहन दें क्योंकि आपके पास काफी अनुभव है. इन्होंने मेरे उस प्रस्ताव को मान लिया."

सचिन वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, वहीं मिताली उन्हीं के रास्ते पर चल रहीं हैं और महिला क्रिकेट में रनों के मामले में सबसे आगे हैं.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार