26 को 'विजय मुहूर्त' में शपथ लेंगे 'रूपाणी', मोदी समेत कई दिग्गज होंगे मौजूद

On Date : 23 December, 2017, 7:30 PM
0 Comments
Share |

गुजरात: गुजरात में लगातार छठी बार चुनाव जीतने वाली भाजपा की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सचिवालय मैदान में 26 दिसंबर को होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बीजेपी के मंत्री, केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे।

सरकार बनाने का दावा हुआ पेश:
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी की अगुवाई में पार्टी की कोर कमेटी ने शनिवार को राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात कर सरकार बनाने का औपचारिक दावा पेश कर दिया। राज्यपाल से मिलने वाले भाजपा नेताओं में परंपरा के अनुरूप विजय रूपाणी मौजूद नहीं थे। इसमें विधायक दल के उपनेता नीतिन पटेल, वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र चूडासमा, गणपत वसावा, के सी पटेल आदि शामिल थे। वाघाणी ने पत्रकारों को बताया कि राज्यपाल से मिलकर उन्हें विजय रूपाणी को विधायक दल का नेता और नीतीन पटेल को उपनेता चुने जाने की औपचारिक जानकारी का पत्र सौंपा गया। इसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित किया।

मंत्री मंडल पर नहीं हुआ फैसला:
जीतू वाघाणी जब पूछा गया कि रूपाणी और नीतीन पटेल के साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे तो उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है और वहीं इसे तय करेंगे। ज्ञातव्य है कि गुजरात में 1995 से सत्तारूढ भाजपा ने गत 9 और 14 जनवरी को दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में 182 में से 99 सीटों पर जीत हासिल की थी। समझा जाता है कि विजय रूपाणी दोपहर 12 बज कर 39 मिनट पर भाजपा की परंपरा के अनुरूप विजय मुहूर्त में शपथ ग्रहण करेंगे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार