30 साल में 3 करोड़ खर्च, तय नहीं हुई जोगी की जाति

On Date : 29 June, 2017, 1:53 PM
0 Comments
Share |

जोगी को भी याद नहीं किस-किस ने की शिकायत
रायपुर, ब्यूरो :
राज्य शासन की हाईपावर कमेटी ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को आदिवासी नहीं माना है। इस रिपोर्ट को हालांकि अधिकृत तौर पर सार्वजनिक नहीं किया गया है लेकिन जोगी ने घोषणा के पहले ही ऐलान कर दिया कि वे इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे।

अजीत जोगी की जाति का यह विवाद पिछले 30 सालों से न्यायालयीन और राजनीतिक हलकों में चर्चित रहा है। सबसे पहले इंदौर कोर्ट में अजीत जोगी की जाति को लेकर 1987 में याचिका दायर की गई थी। तब से लेकर आज तक कोर्ट और कमेटियों के बीच मामला चलता रहा। जोगी ने बताया कि जब तक वे आईएएस अफसर रहे, तब तक कोई भी शिकायत दर्ज नहीं हुई, लेकिन 1987 में जब वो राज्यसभा सदस्य बने, तब से लेकर आज तक उनके खिलाफ एक के बाद एक शिकायतें लगातार हो रही हैं। अजीत जोगी भी मानते हैं कि पिछले तीस सालों से यह विवाद चल रहा है और मेरे मरते दम तक चलेगा। हालांकि उनके बाद बेटे अमित जोगी को भी जाति के मामले में उलझना होगा। उनके आंकलन के अनुसार अब तक कोर्ट कचहरी में 3 करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं।

नहीं पता शिकायतकर्ता कौन: सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि अजीत जोगी के खिलाफ शिकायतकर्ता कौन-कौन है, इसकी जानकारी उन्हें भी ठीक से नहीं है। उनसे जब ये पूछा गया कि राज्य सरकार ने जो उनके खिलाफ हाईपावर कमेटी बनाई है, वो किसकी शिकायत पर बनी है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि संतराम नेताम, जो दिलीप सिंह भूरिया के घर पर काम करते थे, उसकी शिकायत पर हुई है शायद। हाल ही में समीरा पैकरा ने भी शिकायत की है। कई लोगों ने मेरी जाति का मुद्दा कोर्ट में पहुंचाया है।

हाईकोर्ट में पांडे लगाएंगे अवमानना याचिका
भाजपा के पूर्व नेता व वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष हाईकोर्ट जाएंगे। वे अदालत में अवमानना याचिका लगाएंगे कि इस मामले को सरकार ने जान-बूझकर छह साल तक लटका कर रखा। साथ ही वे अमित जोगी का चुनाव निरस्त करने की याचिका लगाएंगे कि अगर पिता आदिवासी नहीं है तो पुत्र कैसे सुरक्षित सीट से विधायक हो सकता है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार