4300 गरीबों को बांटी गर्इं राशन पर्ची

On Date : 12 January, 2018, 9:37 PM
0 Comments
Share |

जिले मेंं 75 हजार को मिला उज्जवला से लाभ : राज्यमंत्री
छतरपुर। खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा  शुक्रवार को आडीटोरियम में आयोजित राशन पर्ची वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि महिला बाल विकास राज्यमंत्री ललिता यादव, नगर पालिका परिषद  अध्यक्ष अर्चना सिंह ने सहित विभिन्न अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।। राज्यमंत्री ललिता यादव ने बताया कि गरीबी रेखा के साथ-साथ ऐसे पात्र लोग जिनको यह राशन की पर्ची दी जा रही है उनमें और अधिक जागरुकता लाना होगा। इसके लिये वार्डों में भी कैम्प लगाए जाएं।
राज्यमंत्री ने बताया कि 4300 लोगों को पर्ची दी जा रही है जिन्हें 1 रुपए किलो गेहूं, चावल व नमक दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि माता-बहनों को परेशानी खाना बनाने में न हो इसके लिये यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना का लाभ दिया। छतरपुर जिले में 1 लाख 75 हजार लोगों को इसका लाभ मिला है, वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना से झुग्गी-झोपड़ी की जगह पक्के मकान लोगों को मिल रहे हैं। केन्द्र व प्रदेश की सरकार गरीब तबके के लोगों को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।
राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोक कल्याणकारी योजनाएं हर वर्ग के लिये दी हैं। बेटी के जन्म से घरों में बहुओं की इज्जत कम हो जाती थी। लाड़ली लक्ष्मी योजना से बेटियों को लाड़ली बनाकर उन्हें जन्म से ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लखपति बनाया है। उनकी पढ़ाई-लिखाई के साथ-साथ शादी तक का जिम्मा भी लिया है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार