मुंबई में पांच मंजिला इमारत गिरी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 33 तक पहुंची

On Date : 01 September, 2017, 10:44 AM
0 Comments
Share |

मुंबई : दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार में 117 साल पुरानी पांच मंजिला एक जर्जर इमारत के आज गिर जाने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है. अब तक 45 लोगों को बचाए जाने और 15 लोगों के घायल होने की खबर है. इस इमारत में आवास, गोदाम और एक प्लेस्कूल था. यह त्रासदी ऐसे समय में हुई है जब सिर्फ तीन दिन पहले शहर में मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था, सड़क, रेल एवं हवाई सेवाएं ठप हो गई थीं, घरों में पानी भर गया था और कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई थी. कई लोगों को संदेह है कि पहले से ही जीर्ण शीर्ण इमारत को बारिश के कारण और नुकसान हुआ और वह इसी कारण ढह गई.

दमकल कर्मियों ने बताया कि क्षत-विक्षत हुसैनी इमारत में करीब नौ परिवार रहते थे. इसमें एक प्ले स्कूल भी थी. इस प्ले स्कूल में बच्चों के पहुंचने के कुछ ही मिनटों पहले इस इमारत के ढहने से कई बच्चे बाल बाल बच गए. राज्य के आवास मंत्री रवींद्र वायकर ने कहा कि इस इमारत को साल 2011 में पुनर्विकास के लिए मंजूरी मिली थी और इसे खाली कराया जाना था.

मुख्यमंत्री देंवेद्र फडणवीस ने घटनास्थल का दौरा किया और राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा इस मामले की जांच कराए जाने के आदेश दिए. उन्होंने मृतकों के करीबी परिजन को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया. उन्होंने यह भी कहा कि घायल हुए लोगों के इलाज का पूरा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार