टिकट बंटवारे को लेकर AAP, BJP और कांग्रेस में घमासान

On Date : 04 April, 2017, 8:04 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में बड़ी बगावत हो गई है. प्रदेश के कई बड़े नेताओं ने टिकट बंटवारे पर नाराजगी जताई है. कल नामांकन का आखिरी दिन था और बागियों के डर से कांग्रेस और बीजेपी की लिस्ट आखिरी घंटों तक जारी होती रही.
 
दिल्ली में अपनी खोई जमीन वापस तलाश रही कांग्रेस को एमसीडी चुनाव से ठीक पहले तगड़े झटके लगे हैं. शीला सरकार में मंत्री रहे अमरिंदर सिंह लवली, हारुन यूसुफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री संदीप दीक्षित टिकट बंटवारे पर नाराज हैं, वहीं एके वालिया ने तो इस्तीफा भी भेज दिया है. सब दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन पर सवाल उठा रहे हैं.
 
नाराजगी बीजेपी में भी कम नहीं है, गनीमत सिर्फ इतनी है कि किसी बड़े नेता ने मुंह नहीं खोला है. दरअसल, बीजेपी ने पुराने पार्षदों के टिकट काट दिए हैं और विधानसभा चुनाव हारे हुए कुछ लोगों को भी उतारा गया है. उधर दिल्ली में सत्तारूढ़ और पहलीबार एमसीडी चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी में भी बगावत कम नहीं है और पार्टी के नेता संजय सिंह एक महिला कार्यकर्ता से थप्पड़ भी खा चुके हैं.
 
इस बीच ईवीएम के विरोध में मोर्चा खोले हुए केजरीवाल ने बैलेट पेपर से वोटिंग की मांग करते हुए तब तक एमसीडी चुनाव टालने की मांग कर दी है. बहरहाल, कल जैसे तैसे पार्टियों ने नामांकन तो निपटा दिया. अब आठ तारीख को नाम वापसी की आखिरी तारीख के बाद असली जंग शुरू हो जाएगी. 23 अप्रैल को वोटिंग है और नतीजे 26 अप्रैल को आएंगे.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार