अखाड़ा परिषद आज जारी करेगी 'फर्जी बाबाओं' का नाम

On Date : 10 September, 2017, 11:56 AM
0 Comments
Share |

इलाहाबाद : डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की परत-दर परत पोल खुलने के बाद अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने का फैसला किया है. इलाहाबाद में आज इस संबंध में अखाड़ा परिषद की बैठक होने जा रही है. जिसमें बाबाओं की सूची जारी की जा सकती है.

ये मीटिंग इलाहाबाद में सुबह 11 बजे से होनी है. अखाड़ा परिषद के अध्य्क्ष नरेंद्र गिरी ऐसे बाबाओं की लिस्ट जारी करेंगे, जो धर्म के नाम पर फर्जी तरीके से लोगों को गुमराह कर रहे हैं. इस बैठक में 13 अखाड़े में से दो-दो पदाधिकारी और अध्यक्ष, महामंत्री शामिल होंगे.

हालांकि, मीडिया में ये सूची लीक होने से अफरा तफरी मच गई है. इस बीच महंत नरेंद्र गिरि को जान से मारने की धमकी मिली है. अखाड़ा परिषद की बैठक से एक दिन पहले ही अध्यक्ष नरेंद्र गिरि ने फोन पर खुद को जान से मारे जाने की मिल रही धमकी के बारे में बताया. इस संबंध में उन्होंने दारागंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

नरेंद्र गिरि ने न्यूज एजेंसी भाषा को बताया कि पिछले तीन दिनों से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही हैं. फोन करने वालों ने खुद को बलात्कार के मामले में जेल में बंद आसाराम का शिष्य बताया है. उन्होंने बताया कि तीन अलग अलग मोबाइल नंबरों से फोन कर उन्हें धमकियां दी गईं.

बताया जा रहा है कि अखाड़ा परिषद की बैठक में फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी करने के बाद इसे सरकार को सौंपा जाएगा. ऐसा इसलिए ताकि उन बाबाओं के खिलाफ एक्शन लिया जा सके, जो गलत तरीके से आस्था से खिलवाड़ कर रहे हैं.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार