आंध्र प्रदेश HC ने चार मंत्रियों को जारी किए नोटिस

On Date : 19 July, 2017, 8:03 AM
0 Comments
Share |

विजयवाडा : आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने वाईएसआरसीपी के टिकट पर निर्वाचित होने के बाद सत्तारूढ तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) में शामिल हुए चार मंत्रियों को आज नोटिस जारी किए जिससे राज्य की चन्द्रबाबू नायडू नीत सरकार को झटका लगा है।

न्यायालय ने पत्रकार शिव प्रसाद रेड्डी की याचिका पर सुनवाई करते हुए मंत्रियों सी अदिनारायण रेड्डी, भुमा अखिल प्रिया,एन अमरनाथ रेड्डी और आर एस के रंगा रेड्डी को नोटिस जारी किए। याचिका में इन्हें राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को इस आधार पर चुनौती दी गई थी क्योंकि वे वाईएसआरसीपी के टिकट पर निर्वाचित हुए हैं।

शिव प्रसाद रेड्डी ने उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर करके इन लोगों को कैबिनेट में शामिल किए जाने को चुनौती दी थी। याचिकाकर्ता ने दलील दी थी कि इन दलबदलू विधायकों को कैबिनेट में शामिल करना असंवैधानिक है। उच्च न्यायालय ने याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए सरकार और चार मंत्रियों को नोटिस जारी किए और उनसे चार सप्ताह के भीतर अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा हैं। पिछले तीन वर्षों में 21 विधायक और एक विधान परिषद सदस्य वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को छोड़कर सत्तारूढ तेदेपा में शामिल हो चुके हैं। इनमे से कुछ को मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने अपनी कैबिनेट में शामिल किया है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार