क्या हमारी मिसाइलेें सिर्फ राजपथ पर दिखाने के लिए हैं?

On Date : 05 February, 2018, 12:38 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघन पर शिवसेना सांसद ने सख्त लहजे में कहा कि यह जंग है और उसका जवाब उसी तरीके से दिया जाना चाहिए. शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा संजय राउत ने कहा, पाकिस्तान ने बीते 4 फरवरी को मिसाइल के जरिए हमारे जवानों पर हमला किया, क्या हमारे मिसाइल राजपथ पर सिर्फ प्रदर्शनी और भीड़ की तालियों के लिए हैं? क्या मिसाइल 26 जनवरी को विदेशी मेहमनों को सिर्फ दिखाने के लिए हैं?' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये संघर्षविराम उल्लघंन नहीं, बल्कि सीधी जंग है. संजय राउत ने कहा, 'संघर्षविराम उल्लंघन की बात तो छोड़ दीजिए. ये सीधा युद्ध है, ये हमला है और उसका जवाब उसी तरीके से देना चाहिए और अगर आप उसका जवाब नहीं देंगे तो इस देश को नामर्द कहा जाएगा पूरे विश्व में.'

वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गयी जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए जबकि कम से कम चार लोग घायल हो गए . अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है और दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हो रही है. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने प्रेट्र को बताया कि पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में रविवार (4 फरवरी) की शाम जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी की.

अधिकारी ने बताया पाकिस्तान की तरफ से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में तीन जवान शहीद हो गए. इस जबरदस्त गोलाबारी में घायल हुए सेना के एक अधिकारी ने बाद में दम तोड़ दिया. सेना के अधिकारियों ने बताया कि अपने जन्मदिन से छह दिन पहले हरियाणा के गुड़गांव के रंसिका गांव के रहने वाले 22 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू गोलाबारी में शहीद हो गए. उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर के सांबा जिले के रहने वाले 42 वर्षीय हवलदार रोशन लाल, मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले 27 वर्षीय राइफलमैन राम अवतार और जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के 23 वर्षीय शुभम सिंह भी इस संघर्ष में शहीद हो गए.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार