रवींद्र जडेजा के चयन को लेकर अश्विन ने दिया बड़ा बयान

On Date : 14 January, 2018, 2:09 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: टीम इंडिया इन दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस दौरान इन मैचों में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अच्छा  प्रदर्शन करके सभी का दिल जीत लिया है।

दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के इतिहास भूल कर खेल रहा हूं: अश्विन
दूसरे टेस्ट के पहले दिन के अतिंम सत्र में जब अश्विन से पूछा गया कि क्या आप यहां की परिस्थितियों को देखकर हैरान थे तो उन्होंने कहा कि मैं यहां कभी टेस्ट खेला नहीं इसलिए मुझे इस बारे में कुछ पता नहीं था। सुबह के सत्र में यहां गेंद स्पिन कर रही थी लेकिन बाद में टर्न नहीं मिला। मैं दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया के इतिहास को भूलकर यहां पर खेल रहा था और मैं ऐसे ही आगे बढ़ना चाहता हूं।

जडेजा को लेकर ये कहा अश्विन
रवींद्र जडेजा के अंतिम एकादश में नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दूरदर्शिता बहुत अच्छी अध्यापक होती है। मुझे लगा था कि पिच पर स्पिन होगा लेकिन यह बहुत ज्यादा नहीं होगा। पिच स्लो है और उसमें बाउंस है। दोनों टीमें चार तेज गेंदबाजों के साथ खेल रही हैं और मैं यही कह सकता हूं कि दोनों एक जैसी स्थिति में है। मैच के अंत में देखते हैं क्या होता है।

मैंने अपने एक्शन में किया बदलाव
2013-14 के खराब प्रदर्शन पर सवाल उठने पर उन्होंने कहा कि उस समय 5वें दिन स्पिनर के मुफीद होने के बावजूद हम मैच नहीं जीत पाए थे। वह मेरे पेशेवर गर्व पर चोट थी और उससे मुझे पता चल गया कि मुझे कुछ चीजों पर काम करना है। जब आप विकेट नहीं लेते हो तो आपमें आत्मविश्वास नहीं होता और आप फिर आगे बेहतर करने के लिए सोचते हो। इसके बाद मैंने अपने एक्शन में बदलाव किया और गेंद को छोड़ते समय कलाई मोड़ने पर काम किया। इसके अलावा भी कई चीजों पर मैंने काम किया जिसके कारण पिछले दो-तीन साल मेरे लिए शानदार रहे। मैं सिर्फ आत्मविश्वास से आगे बढ़ रहा हूं और बेहतर करने की कोशिश कर रहा हूं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार