आयुष छात्रों को पेपर में अब 20 नंबर के मल्टीपल प्रश्न

On Date : 13 October, 2017, 3:18 PM
0 Comments
Share |

बोर्ड आॅफ आयुष स्टडीज में जुटे शिक्षाविद्, लिया निर्णय
प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर

आयुष के छात्रों को पेपर में अब 100 नंबर में से 20 नंबर के मल्टीपल प्रश्न हल करना होंगे। यह बदलाव पहली बार प्रदेश के आयुष कॉलेजों में छात्रों के हितों को ध्यान में रखते हुए मेडिकल युनिवर्सिटी (एमयू) प्रशासन ने बोर्ड आॅफ स्टडीज आयुष की बैठक में लिया है। छात्रों के गिरते शिक्षा के स्तर को देखते हुए एमयू में  बोर्ड आॅफ स्टडीज आयुष की बैठक का आयोजन कुलपति डॉ. आरएस शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान कुलपति डॉ. शर्मा ने आयुष छात्रों को कॉलेजों में दी जाने वाली सुविधाओं के साथ विशेषतौर पर शिक्षा विदें और कॉलेजों के प्राचार्यों से कहा कि वे उनकी उपस्थिति व प्रेक्टिकल नॉलेज को बढ़ाने की दिशा में काम करें। इस पर सभी कॉलेजों के प्राचार्यों ने एक मत होकर अपनी सहमति प्रदान की ।

नया सिलेबस 2017-18 में शामिल
बैठक में आयुष छात्रों के लिए बनाया गया नया सिलेबस सत्र 2017-18 से लागू कर दिया जाएगा। इस प्रस्ताव को कुलपति डॉ. शर्मा ने हरी झंडी देते दी। वहीं कहा गया कि नए सिलेबस को लेकर यदि कोई समस्या छात्रों को आती है तो कॉलेज के प्रोफेसरों की यह जिम्मेदारी है कि वे हर हाल में उसका समाधान करें, ताकि इससे कहीं भी रिजल्ट प्रभावित न हो।
ये रहे उपस्थित
बैठक में विवि के प्रभारी परीक्षा नियंत्रक डॉ. पुष्पराज सिंह बघेल, जबलपुर से शासकीय आयुर्वेद कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रविकांत श्रीवास्तव, भोपाल से डॉ. एनके प्रसाद, ग्वालियर से डॉ. रश्मि प्रधान, इंदौर से डॉ. अजीत चौहान, डॉ. भगवती प्रसाद शर्मा, डॉ. ओपी शुक्ला, डॉ. आरके गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार