बीजेपी ने राज्यसभा पद के लिए कोई प्रस्ताव नहीं दिया: शिवसेना

On Date : 04 April, 2018, 7:58 PM
0 Comments
Share |

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि शिवसेना को सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से राज्यसभा (आरएस) के उप सभापति के पद के लिए कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. मीडिया में चल रही अटकलों का जिक्र करते हुए प्रवक्ता ने कहा, "इस मामले में कोई सच्चाई नहीं है. " उन्होंने आईएएनएस से कहा, "यदि ऐसा कुछ होता भी है तो सिर्फ सेना प्रमुख ही इस मुद्दे पर फैसला लेंगे. " कुछ रिपोर्टो में दावा किया गया था कि भाजपा ने अगले लोकसभा चुनाव में शिवसेना का समर्थन सुनिश्चित करने के लिए अपने नाराज सहयोगी को इस तरह की पेशकश की है.
इस पर प्रवक्ता ने कहा कि सेना पहले ही बीते साल साफ कर चुकी है कि वह आगामी सभी चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेगी और देश के अन्य राज्यों में अपना आधार बढ़ाएगी. ऐसी अटकलें है कि शिवसेना के वरिष्ठ नेता व राज्य सभा सांसद संजय राउत को ऊपरी सदन के उपसभापति के चुनाव के लिए नामित किया जाएगा. राउत सामना के कार्यकारी संपादक भी हैं. निर्वतमान उप सभापति पी.जे.कुरियन के जुलाई में सेवानिवृत्त होने पर यह पद खाली होगा.

राहुल गांधी का कद बढ़ रहा है: शिवसेना
शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र‘ सामना’ के एक संपादकीय में गुरुवार को लिखा था, ‘‘राहुल गांधी का कद बढ़ रहा है लेकिन वह नेता राहुल गांधी नहीं हो सकते हैं.’’ शिवसेना का कहना था कि नरेन्द्र मोदी की छवि बड़े पर्दे के हीरो की तरह हो गई है, कांग्रेस अध्यक्ष को इस छवि से लड़ना होगा. पार्टी का कहना था कि लोग अब अपनी 'कल्पना की दुनिया' से बाहर आ रहे हैं.
क्रेंद्र और महाराष्ट्र सरकारों में भाजपा के गठबंधन सहयोगी शिवसेना का कहना है, ‘‘लोगों को अब एहसास हो गया है कि उनके साथ धोखा हुआ है. हालांकि विपक्ष के पास ऐसा नेतृत्व नहीं है जो जनता में व्याप्त आक्रोश को हवा दे सके.’’ हालांकि, शिवसेना ने अगले वर्ष होने वाले आम चुनावों के बाद संसद में भाजपा और कांग्रेस की सदस्य संख्या में बदलाव आने की बात कही थी.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार