भोले की भव्य शोभायात्रा आज

On Date : 03 November, 2017, 9:58 PM
0 Comments
Share |

सवा करोड करोड़ शिवलिंग निर्माण रूद्राभिषेक लक्ष्य पूर्ण  
प्रदेश टुडे संवाददाता, होशंगाबाद
श्री विद्या ललिताम्बा समिति के तत्वाधान व पूज्य गुरुदेव आचार्य पंडित सोमेश परसाई जी के सान्निध्य में विगत 5 दिन से चल रहे सवा करोड़ शिवलिंग निर्माण एवं संगीतमय रुद्राभिषेक में आज कार्यक्रम के छठवें दिन पूज्य गुरुदेव ने शिव भक्तो को संबोधित करते हुए कहा भगवान् शिव समस्त दुखों का नाश करते है भगवान शिव अपने भक्तो पर संकट आने पर विष तक का पान कर लेते है।शिवलिंग निर्माण आज का विषय नही है यह पौराणिक है और इसका इतिहास भी आलोकिक है शिवलिंग निर्माण भगवान राम ने किया भगवान कृष्ण ने किआ सरस्वती मैया ने किया और तो और माता पावर्ती ने भी भगवान शिव को पति रूप में प्राप्त करने के लिए भगवान के शिवलिंग का निर्माण किया शिवलिंग का पूजन किया। इसके पश्चात पूज्य गुरुदेव ने कहा कि भगवान को केवल श्रद्धा और विश्वास से प्राप्त किया जा सकता है । इसके पूर्व कार्यक्रम के प्रथम सत्र में आचार्य पुष्कर परसाई  ने कहा कि सहज सरल व्यक्ति को परमात्मा की प्राप्ति शीघ्र ही हो जाती है जरुरी नहीं कि दिन भर माला लेकर बैठा जाए। नवधा भक्ति की नौवीं भक्ति भी सरलता सहजता निष्कपटता प्रतिपादित करती है। यदि हम जीवन भर निष्कपट होकर जीवन जिएंं तो भी परमात्मा की प्राप्ति हो जाती है।

लक्ष्य पूर्ण, ली गुरूदक्षिणा
आज प्रात: ही सवा करोड़ शिवलिंग निर्माण का संकल्प पूर्ण हो गया था। लक्ष्य पूर्ति के पश्चात रुद्री गणना रोक दी गई। रुद्री निर्माण जारी रहा। वहीं आज आचार्य सोमेश परसाई ने उनके शिष्यों को गुरू दक्षिणा दी।

 

भव्य शोभायात्रा
कल प्रात: 8 बजे से रुद्री निर्माण प्रारम्भ हो जाएगा। इसके पश्चात 12:30 से निर्मित रुद्रियों का अभिषेक होगा इसके पश्चात मा छिन्नमस्तिका समिति के सहयोग से दोपहर 3 बजे शोभायात्रा निकाली जाएगी। कलेक्ट्रेट से अग्निहोत्री गार्डन से गांधी चौक , गांधी चौक से हलवाई चौक होते हुए सेठानी घाट जाएगी शोभा यात्रा। जहां निर्मित रुद्रियों का विसर्जन होगा। मां नर्मदा का अभिषेक व पूजन होगा।

 

ड्रोन से होगी पुष्प वृष्टि
द्वादश ज्योतिर्लिंग व भगवान शिव की अन्य सुंदर झांकी होगी आकर्षण का केंद होगी।

 

प्रदेश टुडे के चैयरमेन हृदयेश दीक्षित के होशंगाबाद प्रवास पर ब्यूरोचीफ राजू जमनानी, शंभू सिंह भाटी,समीर शर्मा, ब्राह्मण सेना के जिलाध्यक्ष गज्जू तिवारी, क्रेडाई के जिलाध्यक्ष हरि शर्मा, संजीव मिश्रा, अधिवक्ता आनंद दुबे, रितेश खंडेलवाल,  नंदू यादव, पत्रकार दिनेश शर्मा, प्रशांत दुबे आदि मौजूद थे। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार