कांग्रेस की कार्रवाई पर बिरेंद्र सिंह ने कहा- जो दिखता है...

On Date : 09 December, 2017, 9:01 AM
0 Comments
Share |

हैदराबाद: केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बिरेंद्र सिंह ने कांग्रेस द्वारा मणिशंकर अय्यर के खिलाफ की गयी कार्रवाई पर आज संदेह प्रकट किया. सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा,मैं 40 साल तक कांग्रेस में रहा हूं. मैं (कांग्रेस की कार्रवाई) का मतलब जानता हूं. कोई कह रहा है कि कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और दूसरा कह रहा है कि उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है. जो कुछ हो रहा है, उसे सही नहीं मानें.  अय्यर के विवादास्पद बयान पर सिंह ने कहा कि भाषा का जितना ज्ञान जिसको होगा, उसी भाषा का वो प्रयोग करता है. अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नीच’ कहा था.

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के अमर्यादित बयान पर कांग्रेस ने एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. हांलांकि, अय्यर ने कमजोर हिंदी का बहाना बनाते हुए मांफी मांग ली थी लेकिन पार्टी ने उसे अस्वीकार करते हुए कार्रवाई की है.

मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान पर देते हुए कहा था, मैंने 'नीच' कहा तो मेरा मतलब निचले स्तर से था. हिंदी मेरी मातृभाषा नहीं है, इसलिए जब मैं हिंदी बोलता हूं तो अंग्रेजी में सोचता हूं. ऐसे में इसका कोई और मतलब निकलता है तो मैं माफी मांगता हूं.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार