AJL केस में पूर्व CM हुड्डा के खिलाफ CBI ने दर्ज...

On Date : 06 April, 2017, 4:11 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : सीबीआई ने पंचकूला में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) को किये गये भूमि आबंटन में कथित तौर पर अनियमितता के संबंध में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि वर्ष 1982 में एजेएल को पंचकूला में एक भूखंड आबंटित किया गया था लेकिन वर्ष 1992 तक उस पर कोई निर्माण कार्य नहीं किया गया. इसके बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हुडा) ने इस भूखंड को फिर से अपने कब्जे में ले लिया.

इसमें कहा गया है कि एजेएल को 2005 में यही भूखंड फिर से आबंटित किया गया. हुडा के तत्कालीन अध्यक्ष ने इस आबंटन में कथित तौर पर नियमों का उल्लंघन किया. उस समय हुडा के अध्यक्ष तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा थे. एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का नियंत्रण कथित रूप से गांधी परिवार समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के पास है. एसोसिएटेड जर्नल्स नेशनल हेराल्ड चलाता है.

हुड्डा पर आरोप है कि उस प्लॉट को 2005 में फिर से AIJ को दे दिया गया. आरोप लगा है कि उसके लिए HUDA के चेयरमैन और तब के मुख्यमंत्री भुपेंद्र सिंह हुड्डा ने कथित रूप से निर्धारित मानदंडों का उल्लंघन किया था. बताया गया कि AIJ ग्रुप को कांग्रेस के सीनियर नेताओं द्वारा चलाया जा रहा था. जिसमें गांधी परिवार के लोग भी शामिल थे. उस ग्रुप द्वारा ही नेशनल हेराल्ड को भी चलाया जाता था.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार