CM हेल्पलाइन की भी नहीं सुनती बिजली कंपनी

On Date : 17 July, 2017, 1:08 PM
0 Comments
Share |

ग्वालियर रीजन में 1372 शिकायतें लंबित
प्रदेश टुडे संवाददाता, ग्वालियर

लोग बिजली व्यवस्था से परेशान हैं। बिजली कंपनी के दफ्तरों में चक्कर काटने के बाद भी उनके गलत बिलों को सुधारने की सुनवाई नहीं हो रही है। थक-हारकर उपभोक्ताओं ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की, लेकिन बिजली कंपनी के अधिकारी सीएम हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों की भी सुनवाई नहीं करते। नतीजतन ग्वालियर रीजन में सीएम हेल्पलाइन में आई 1372 शिकायते लंबित हैं। इन शिकायतों में ज्यादातर बिजली काटौती, गलत बिजली बिल, आकलित खपत जैसे मामले हैं।

ट्रिपिंग से बढ़ी शिकायतें
बिजली कंपनी बार-बार ट्रिंपिंग ने जहां लाइन लॉस का आंकड़ा बिगाड दिया है। वहीं इस ट्रिपिंग के कारण बिजली कंपनी के कॉल सेंटर में उपभोक्ताओं की शिकायतों का ग्राफ भी बढ़ गया है। दरअसल बिजली कंपनी ने मेंटेनेंस वर्क किया था। इसके लिए घोषित कटौती भी की गई थी, लेकिन इस मेंटेनेंस में इतनी लापरवाही बरती गई कि लाइनों में फॉल्ट आने पर बार-बार ट्रिपिंग हो रही है।

थमा दिए इकट्ठे बिल
ऐसे भी कई उपभोक्ता है जिन्हें बिजली कंपनी ने इकट्ठे बिल थमा दिए है। खास बात ये है कि ऐसे पीड़ित उपभोक्ताओं को कंपनी ने अपनी बकाएदार की लिस्ट में शामिल कर लिया है। इनसे वसूली के लिए अब कंपनी पे्रशर बना रही है। पूरा बिल अदा नहीं करने पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने तक की कार्रवाई की जा रही है।

बिल नहीं आए तो आप खुद जाए
बिजली बिल नहीं आए तो आप खुद ही बिजली दफ्तर आओं और डुप्लीकेट बिल लेकर उसे जमा करो। बिल भुगतान का दायित्व उपभोक्ताओं का है। कुछ यही कहना होता है बिजली कंपनी के अधिकारियों का जिनके पास उपभोक्ता बिल नहीं आने की शिकायत लेकर पंहुचते है। जबकि प्रमुख सचिव ऊर्जा के निर्देश हैं कि उपभोक्ता के घर बिल भुगतान की नियत तारीख से पहले बिजली बिल पंहुचाना बिजली अफसरों का दायित्व है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार