छत्तीसगढ़ : अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 3 बच्चों की मौत, CM रमन सिंह ने दिए जांच के आदेश

On Date : 21 August, 2017, 2:11 PM
0 Comments
Share |

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ऑक्सीजन बंद होने से तीन बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. हालांकि स्वास्थ्य सेवा के निदेशक आर प्रसन्ना ने कहा है कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है.

स्थानीय मीडिया में छपी रिपोर्ट्स के यह मामला रविवार का है. मीडिया की खबरों के मुताबिक ऑक्सिजन सप्लाइ विभाग में कार्यरत ऑपरेटर ड्यूटी में रहने के दौरान शराब पी रहा था. जिसके बाद वह नशे में ही सो गया और अस्पताल में भर्ती बच्चों की ऑक्सिजन आपूर्ति बंद हो गई.

स्वास्थय सेवा के निदेशक आर प्रसन्ना का कहना है कि बच्चों की बीमारी की वजह से हुई थी. उन्होंने कहा, ऑक्सीजन प्रेशर में कुछ कमी आई थी लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई में कोई कट नहीं लगा था. उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले को सुलझा लिया गया था. बच्चों की मौत बीमारी की वजह से हुई है.

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 10 से 12 अगस्त के बीच ऑक्सीजन बंद होने से कई बच्चों की मौत हो गई थी. इस घटना के सामने आने के बाद पूरे देश में काफी हंगामा मच गया था. ये बच्चे इंसेफेलाइटिस की बीमारी से पीड़ित थे.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार