भाजपा को गुजरात में पटखनी देने की तैयारी में कांग्रेस

On Date : 06 April, 2018, 8:50 AM
0 Comments
Share |

अहमदाबाद: भाजपा से निपटने के लिए कांग्रेस 2019 के आम चुनाव से पहले समूचे गुजरात में हर बूथ पर दो जनमित्र नियुक्त करेगी. पार्टी के इस कदम का उद्देश्य अपना आधार मजबूत करना है. गौरतलब है कि भाजपा की राज्य में बहुत मजबूत संगठनात्मक मौजूदगी है. कांग्रेस राज्य के शहरी इलाकों में अपनी संभावनाएं बेहतर करने के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ भी खोलेगी. दरअसल, शहरी इलाका भाजपा का पारंपरिक गढ़ है. गुजरात कांग्रेस इकाई के नव नियुक्त प्रमुख अमित चावड़ा ने जन मित्र योजना की घोषणा करते हुए गुरुवार (5 अप्रैल) को कहा कि जनमित्र इन मतदान केंद्रों (बूथ) के दायरे में आने वाले इलाकों के लोगों की समस्याओं का भी हल करेंगे.

चावड़ा ने कहा, ‘‘हमने हमारी पार्टी के आधार को मजबूत करने का फैसला किया है. हम राज्य में सभी 45,000 बूथों पर दो-दो जनमित्र नियुक्त करेंगे.’’ उन्होंने कहा कि ये जनमित्र चुनाव के वक्त न सिर्फ बूथ का प्रबंधन करेंगे, बल्कि वे लोगों की समस्याएं सुलझाने में भी मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि जनमित्रों की नियुक्ति अगले तीन महीनों में प्रभावी होंगी. इससे बूथ स्तर पर कांग्रेस मजबूत होगी.

गौरतलब है कि पिछले साल हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी. हालांकि, भाजपा एक बार फिर से सत्ता में आने में सफल रही लेकिन उसकी सीटें घट गई. कुल 182 सीटों में भाजपा ने 99 पर जीत दर्ज की, जबकि कांग्रेस ने 2012 के विधानसभा चुनाव की तुलना में अपना प्रदर्शन बेहतर करते हुए 77 सीटों पर जीत हासिल की. चावड़ा ने 14 अप्रैल को व्यापक स्तर पर डॉ भीम राव अंबेडकर की जयंती मनाने की पार्टी की योजना की भी घोषणा की.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार