कम्यूनिकेशन स्किल विकसित करें छात्र

On Date : 13 October, 2017, 2:57 PM
0 Comments
Share |

आरडीयू में वृहद् रोजगार मेले के अंतिम दिन बोले कुलपति
प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर

छात्रों के बीच संवाद कौशल का अभाव है। इसके लिए जरूरी है कि छात्र अपने कम्यूनिकेशन स्किल को विकसित करें, जिससे उनका बायोडाटा और मजबूत हो सके। उन्होंने कहा कि इस तरह के रोजगार मेलों से छात्रों की कमियों का पता चलता है और छात्र इसमें सुधार कर नई ऊचाइयों को हासिल कर सकते हैं।
उक्ताशय के विचार दो दिवसीय  वृहद् रोजगार मेला के अंतिम दिन आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय (आरडीयू) के कुलपति ने व्यक्त किए ।  मुख्य अतिथि प्रो. गोविन्द मिश्र ने कहा कि रोजगार मेला के आयोजन से विद्यार्थियों में आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। इस तरह के आयोजनों से जहा छात्रों को शिक्षा मिलती है कि वे अपना बायोडाटा मजबूत करें वहीं रोजगार की प्राप्ति होती है।
कैरियर मार्गदर्शन एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ के निदेशक एवं वृहद् रोजगार मेला के समन्वयक प्रो. सुरेन्द्र सिंह न कहा कि लगभग डेढ़ वर्ष में विश्वविद्यालय द्वारा 4 ‘वृहद रोजगार मेलों‘ का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया है। जिसमें हजारों छात्रों को रोजगार प्राप्त हुआ। संचालन डॉ. मीनल दुबे एवं आभार प्रदर्शन डॉ. उरूज फातिमा ने व्यक्त किया। कम्पनी के प्रतिनिधियों ने फीडबैक दिया कि छात्रोंं में प्रतिभा तो बहुत है, लेकिन वर्तमान की वाणिज्यिक मांग को देखते हुए अंग्रेजी भाषा में परिपक्वता जरूरी है।  इस रोजगार मेला में 766 छात्र पंजीकृत हुए थे जिसमें से 262 छात्रों का चयन हुआ है। इस अवसर पर प्रो. पीके सिंघल, डॉ. अजय मिश्रा, डॉ. निपुन सिलावट, डॉ. मोहम्मद जावेद, डॉ. विनीता गिरदौनिया, तेजस खत्री आदि उपस्थित थे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार