नशामुक्त समाज से देश की संस्कृति का होगा विकास: अजय योगभारती

On Date : 17 July, 2017, 10:07 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, सागर
भगवती मानव कल्याण संगठन द्वारा सोमवार को प्रेसवार्ता के माध्यम से संगठन द्वारा किए गए कार्यों और आगे किए जाने वालों प्रयासों को लेकर चर्चा की गई। भगवती मानव कल्याण संगठन के केन्द्रीय महासचिव व जनचेतना पार्टी के राष्टÑीय महासचिव अजय योगभारती ने मीडिया को बताया कि विगत 12 जुलाई से 16 जुलाई तक संगठन द्वारा नशामुक्त जनजागरण कार्यक्रम का आयोजन सागर जिले के गढ़ाकोटा, रहली, मालथौन, खुरई, बीना, शाहगढ़, बण्डा, राहतगढ़, सागर, केसली व देवरी तहसीलों में संपन्न हुआ है जहॉ हजारों लोगों ने नशामुक्ति का संकल्प लिया है। 
श्री योगभारती से पूंछे गए प्रश्न कि सागर व दमोह जिले में नशामुक्ति का अभियान किस हद तक सफल हुआ है के उत्तर में श्री योगभारती ने बताया कि जुलाई 2017 तक के आंकड़ों के अनुसार देखा जाए तो संगठन के प्रयासों से दमोह जिले के लगभग 70 हजार लोगों व सागर जिले के लगभग 50 हजार लोगों ने नशा न करने की शपथ संगठन के प्रयासों से ली है। उन्होने बताया कि अब तक पूरे संभाग में संगठन के प्रयासो लगभग 630 स्थानों से शराब को पकड़वाया गया है। संगठन द्वारा विधानसभा चुनाव पर चर्चा के विषय पर योगभारती ने बताया कि चुनाव 2018 में संगठन का प्रयास है कि प्रदेश में लगभग 100 सीटों से चुनाव लड़ा जाएगा। 
उन्होंने बताया कि 15 अगस्त 2017 के बाद संगठन द्वारा प्रदेश में तीव्र गति से जनहितों के मुदÞ्दों को लेकर व नशामुक्ति के लिए चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। उन्होने बताया कि भगवती मानव कल्याण संगठन दूषित राजनीति से परे जनहितों को समझने वाला संगठन है जिसका यश नेपाल व रसिया सहित अन्य देशों तक पहुॅच गया है। उन्होने कहा कि व्यक्ति से समाज व समाज से देश का निर्माण होता है। यदि व्यक्ति नशामुक्त हो जाए तो देश में एकता, सभ्यता व संस्कृति का विकास होगा।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार