डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाली गाड़ियों के पहिए थमे

On Date : 21 April, 2017, 2:38 PM
0 Comments
Share |

पेमेंट न होने से हड़ताल पर गए कर्मी, जिम्मेदारों ने कहा सब नॉर्मल
प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर

शहर में डोर टू कचरा कलेक्शन करने वाली गाड़ियों के गुरुवार दोपहर 12 बजे पहिए थम गए। वजह थी कर्मचारियों की पेमेंट न होना। ठेका कंपनी के इस लापरवाही के विरोध में कर्मचारियों ने लामबंद होकर हड़ताल कर दी। जिससे सफाई व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई लेकिन निगम और ठेका कंपनी के जिम्मेदार सब नॉर्मल है कहकर बात को टालने का प्रयास कर रहे।
 बताया जाता है कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन का ठेका लेने वाली कंपनी अपने कर्मचारियों के वेतन का समय पर भुगतान नहीं कर रही है। इससे कर्मचारियों में लंबे से रोष व्याप्त है और वे कई मर्तबा वे प्रबंधन से बात कर चुके हैं,     कि ंतु प्रबंधन हर बार उनकी बात अनसुनी कर  रहा है। ठेका कंपनी के इस रवैये से त्रस्त होकर कर्मचारियों  ने हड़ताल कर दी। जिसके चलते आज सुबह शहर में किसी भी घर से कचरा नहीं उठा। पार्षद ताहिर अली ने बताया कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की व्यवस्था पटरी से उतरने पर उनके वार्ड में बहुत अधिक दिक्कत हो गई, आज जुम्मे के दिन भी पूरे वार्ड में गंदगी फैली हुई है।

प्लांट में भी हादसा
एक ओर जहां कचरा कलेक्ट करने वाली गाड़ियों के पहिए थमे हैं तो वहीं दूसरी ओर कठौंदा स्थित वेस्ट टू एनर्जी प्लांट में एक कर्मचारी का हाथ मशीन की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया, किंतु प्रबंधन ने उसे समय पर उपचार नहीं दिलाया। जिसके विरोध में आज प्लांट के कर्मियों ने काम बंद कर जोरदार प्रदर्शन कि या।  
 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार