हिमाचल प्रदेश के मंडी में भूस्खलन के चलते दर्जनों वाहन दबे, कई मौतों की आशंका

On Date : 13 August, 2017, 10:05 AM
0 Comments
Share |

मंडी : हिमाचल के मंडी जिले के पधर उपमंडल की ग्राम पंचायत उरला के कोटरोपी में पहाड़ी दरकने से भीषण हादसा हुआ है. भूस्खलन की चपेट में आने से निगम की एक बस एक किलोमीटर नीचे पहुंच गई. बस में सवार कई यात्रियों की मौत होने का अंदेशा है.

भूस्खलन में निगम की एक अन्य बस भी चपेट में आई है, जबकि आधा दर्जन से अधिक छोटे वाहनों के दबे होने की आशंका है. प्रशासन मौके पर तैनात है. जिला उपायुक्त दलबल सहित मौके पर पहुंचे. शनिवार रात करीब साढ़े बारह बजे ये हादसा हुआ. इस हादसे में दर्जनों लोग दबने की आशंका है.

बहरहाल 8 लाशें मिलने की सूचना है. एक चार मंजिला मकान भी ढेर हो गया है. मंडी में अलर्ट जारी कर दिया गया है. लगातार बारिश के चलते हनोगी मंदिर और इसके आस-पास चट्टानें गिर रही हैं. साथ ही NH21 पंडोह से औट तक पहाड़ी स्थानों पर भूस्खलन की संभावनाएं बनी हुई है. अतः सड़क के इस भाग में वाहन खड़े न करें तथा सावधानी से चलें. किसी भी आपातकाल की स्थिति में जिला प्रशासन या स्थानीय पुलिस थाना को तुरंत सूचित करें. आपातकाल सहायता नंबर 1077 है.

वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में भी भू-स्खलन से 3 लोगों की मौत हो गई है.

 वहीं असम के भी 15 जिले और 781 गांव बाढ़ से प्रभावित है. ब्रह्मपुत्र और इसकी सहायक नहरें खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार