रियाल मैड्रिड बना यूरोपियन सुपर कप चैंपियन फिलीप

On Date : 09 August, 2017, 9:12 AM
0 Comments
Share |

एरिना: गत चैंपियन स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड को 2-1 से हराकर चौथी बार यूरोपिन सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। इस खिताबी जीत के साथ ही रियाल मैड्रिड की टीम 1990 में एसी मिलान के बाद पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने खिताब बरकरार रखा है।   

रियाल मैड्रिड ने मुकाबले में उतरते ही अपना आक्रामण शुरु कर दिया और ब्राजील के 25 वर्षीय मिडफील्डर केसमिरो ने 24वें मिनट में ही बेहतरीन गोल कर मैड्रिड को मुकाबले में 1-0 से आगे कर दिया। पहले हाफ में 1-0 की बढ़त लेने के बाद मैड्रिड के खिलाड़यिों ने दूसरे हाफ में भी अपना दबदबा कायम रखा और 52वें मिनट में स्पेन के अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर इस्को ने आठ यार्ड से शानदार किक लगाकर बॉल को गोल पोस्ट में डालकर गत चैंपियन मैड्रिड को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया। इस्को का इस वर्ष यह 10वां गोल है।   

मुकाबले में 0-2 से पीछडऩे के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड ने वापसी करते हुए अपने नये स्टाइकर रोमेलु लुकाकु के 62वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत स्कोर 1-2 कर दिया। मुकाबले में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका तथा रियाल मैड्रिड ने 2-1 से जीत दर्ज कर यूरोपिन सुपर कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।   कोच जेनेदिन जिदान के अंडर में रियॉल मैड्रिड का यह पांचवां अंतरराष्ट्रीय खिताब है। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार