त्योहार की खुमारी, केजुअल्टी और वार्ड खाली

On Date : 14 January, 2018, 5:57 PM
0 Comments
Share |

पहले ही मरीजों ने ले लिया डिस्चार्ज,पसरा सन्नाटा

जबलपुर: लोहडी, मकर संक्राति पर्व के चलते अस्पतालों में त्योहार की खुमारी मरीजों से लेकर स्टाफ तक सभी में देखने को मिल रही है। पर्व के दिन रविवार होने से जिला अस्पताल की ओपीडी जहां बंद रही, वहीं केजुअल्टी से लेकर वार्ड सभी लगभग खाली दिखाई दिये। बताया जाता है कि अस्पताल में दो दिन पहले से ही मौसमी बीमारियों से पीड़ित भर्ती मरीज और उनके परिजनों ने चिकित्सकों से डिस्चार्ज के लिए कहा था, जिद करने पर चिकित्सकों ने मरीजों को उनकी रिस्क पर डिस्चार्ज कर दिया है।  इसके साथ ही अस्पताल में भर्ती सर्जरी के मरीजों को चिकित्सकों ने डिस्चार्ज देने से मना कर दिया है। डिस्चार्ज नहीं मिलने पर परिजनों ने अस्पताल में स्टाफ और चिकित्सकों के साथ ही पर्व मनाया।
चोटिल के मरीज पहुंचे केजुअल्टी
पर्व और रविवार होने के कारण जिला अस्पताल में केजुअल्टी में सुबह से ही चोटिल मरीज पहुंचते रहे। इनमें कुछ मरीज डॉग बाइट के भी रहे। अस्पताल में अवकाश होने के कारण केजुअल्टी में पर्याप्त व्यवस्थाएं पहले ही प्रबंधन ने कर दी थी, जिसके चलते मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

अस्पताल में अवकाश को लेकर हमने पहले ही दवाओं और अतिरिक्त चिकित्सकों की तैनाती कर दी है। यदि किसी प्रकार की कोई इमरजेंसी होती है, तो भी प्रबंधन के पास पर्याप्त व्यवस्थाएं है।
डॉ. एके सिन्हा,
सिविल सर्जन जिला अस्पताल

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार