छिंदवाड़ा में केरोसिन बांटते वक्त आग लगी, 15 की मौत

On Date : 21 April, 2017, 7:57 PM
0 Comments
Share |

छिंदवाड़ा : मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में स्थित हर्रई के दूरदराज गांव बारगी में सहकारी समिति केंद्र में केरोसिन और राशन वितरण के दौरान केरोसिन में लगी भीषण आग में 15 लोग जिंदा जल गए। हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 4.30 बजे हुआ। घटना के वक्त केंद्र पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। नहीं मिला बचने का मौका...
 
छिंदवाड़ा-नरसिंहपुर मार्ग पर जिला मुख्यालय से करीब 90 किमी दूर हर्रई की बारगी सहकारी समिति केंद्र में शुक्रवार को केरोसिन और खाद्यान्न बांटा जा रहा था। अचानक दोपहर करीब 4.30 बजे वहां रखे केरोसिन के डिब्बों और अनाज में आग लग गई।
 
एडिशनल एसपी नीरज सोनी के मुताबिक, हादसे की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। जब हादसा हुआ, उस वक्त भवन के अंदर करीब तीन दर्जन लोग मौजूद थे।
 
इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, पूरा हॉल आग में घिर गया। देखते ही देखते चीख-पुकार मच गई। जैसे-तैसे कुछ लोग बाहर भाग सके, लेकिन 15 से ज्यादा लोग आग में जिंदा जल गए।
 
मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजा
कृषि कल्याण मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने इस हादसे की ज्यूडिशियल इन्क्वायरी के ऑर्डर दिए हैं। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए, जबकि घायलों को 2-2 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार