हिमाचल CM : विधायकों की बैठक में आज हो सकता है फैसला

On Date : 24 December, 2017, 8:00 AM
0 Comments
Share |

शिमला: हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री को लेकर बरकरार रहस्य के बीच भाजपा विधायकों की रविवार को एक बैठक बुलाई गई है. विधायकों को केंद्रीय पर्यवेक्षक की तरफ से संबोधित भी किया जाएगा. पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता के मुताबिक नए मुख्यमंत्री के बारे में घोषणा जल्द की जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और पांच बार के विधायक जयराम ठाकुर इस पद के लिये प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं. पार्टी नेता ने कहा कि पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट देखने के बाद ही नेता की घोषणा की जायेगी.

सत्ती ने कहा कि दो केंद्रीय पर्यवेक्षक- केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर - कल यहां पहुंचेंगे और विधायकों को संबोधित करेंगे. भाजपा के मुख्यमंत्री पद के चेहरे प्रेम कुमार धूमल के चुनावों में हार जाने के बाद पार्टी के सामने नेतृत्व का संकट खड़ा हुआ. कांग्रेस के राजेंद्र राणा ने सुजानपुर सीट से धूमल को चुनाव में शिकस्त दी थी. सत्ती खुद उना से चुनाव हार गये थे. उन्होंने कहा कि कुछ विधानसभा क्षेत्रों में 'अप्रत्याशित नतीजों' के बावजूद पार्टी का प्रदर्शन शानदार रहा है.

उधर, पार्टी की ओर से सीएम पद के उम्मीदवार रहे लेकिन चुनाव हार चुके वरिष्ठ नेता प्रेमकुमार धूमल ने कहा, "बीजेपी की शानदार जीत के बाद भी मैं अपनी सीट से चुनाव हार गया. अटकलें लगाई जा रही हैं कि मैं अभी भी सीएम पद की दौड़ में हूं लेकिन मैंने पहले ही बता दिया था कि मैं अब इस पद की रेस में नहीं हूं. पार्टी हाईकमान ही मेरे बारे में निर्णय ले सकता है."

प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे व शिमला ग्रामीण सीट से विधायक विक्रमादित्य ने कहा, "प्रदेश के व्यापक हित में, बीजेपी को सीएम के नाम की घोषणा जल्द से जल्द करनी चाहिए. हिमाचार बीजेपी का एक धड़ा अभी भी धूमल को सीएम बनाने का प्रयास कर रहा है जो कि अलोकतांत्रिक है."

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार