हिमाचल: सरकारी कर्मियों को नहीं मिलेगा सेवा विस्तार

On Date : 26 December, 2017, 9:42 AM
0 Comments
Share |

शिमला : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री (नामित) जयराम ठाकुर ने सोमवार को कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार के शासनकाल में पुनर्नियुक्त किए गए "थके हुए और सेवानिवृत्त" अधिकारियों को उनकी सरकार बनने के तुरंत पदभार छोड़ने के लिए कहा जाएगा. पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कई रिटायर्ड अधिकारियों की पुनर्नियुक्ति की थी. उस समय भाजपा ने सरकार के फैसले पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया था कि "थके हुए और सेवानिवृत्त" लोग हिमाचल का प्रशासन चला रहे हैं.

मीडिया से बातचीत में ठाकुर ने कहा, सेवानिवृत्ति की कगार पर पहुंचे सरकारी कर्मचारियों को कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा और कोई किसी भी सेवानिवृत्त अधिकारी को फिर से नियुक्ति नहीं दी जाएगी. ठाकुर ने कहा, "पुनर्नियुक्त किए गए लोगों के रोजगार या उनके सेवा विस्तार संबं‍धी निर्णय 27 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह के बाद लिया जाएगा".

टाइम्‍स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के अनुसार, मंडी से पहली बार हिमाचल प्रदेश का शासन चलाने वाले पहले नेता बनने जा रहे ठाकुर ने कहा कि वह अपनी कैबिनेट के नामों को अंतिम रूप दे रहे हैं. उन्‍होंने कहा, "नए कैबिनेट में अनुभवी नेता और कुछ नए चेहरे होंगे".

ठाकुर ने कहा, हिमाचल के लोग भाजपा को सत्ता में लाए हैं और अब लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करना उनकी सरकार की प्राथमिकता होगी. उन्‍होंने आगे कहा, "लोगों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. ठाकुर ने कहा कि वीआईपी कल्‍चर को खत्‍म करने के लिए प्रयास किए जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि विभिन्न बोर्डों और निगमों के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों की नियुक्तियां केवल जरूरत के आधार पर की जाएंगी.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार