ISL-4: बेंगलुरु ने मुम्बई को 2-0 से हराया

On Date : 20 November, 2017, 9:32 AM
0 Comments
Share |

बेंगलुरु: बेंगलुरु एफसी ने रविवार (19 नवंबर) को अपने घरेलू मैदान- कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने पहले मैच में चार बार सेमीफाइनल खेल चुकी मुंबई सिटी एफसी को 2-0 से हरा दिया. भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में खेल रही बेंगलुरु की टीम ने हालांकि एक बार भी यह जाहिर नहीं होने दिया कि वह भारत की सबसे प्रतिस्पर्धी फुटबॉल लीग में पहली बार खेल रही है. वह पूरे मैच में लीग की सबसे सफल टीमों में एक मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ पर हावी रही और इसमें बीते सीजन में मुम्बई के लिए खेलने वाले और हैट्रिक लगाने वाले छेत्री का अहम योगदान था.

बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे छेत्री ने न सिर्फ अपने साथियों को अच्छा खेलने के लिए प्रेरित किया बल्कि 93वें मिनट में अपनी टीम के लिए दूसरा गोल भी किया. बेंगलुरु के लिए पहला गोल 67वें मिनट में एडवडरे मार्टिन ने किया. मार्टिन ने यह गोल उदांता कुमाम सिंह के पास पर किया. हालांकि खाता खोलने के लिए बेंगलुरु को काफी पसीना बहाना पड़ा क्योंकि पहले हाफ में वह लगभग तीन मौकों पर गोल करने के करीब पहुंची थी लेकिन मुम्बई के डिफेंस ने उन्हें नाकाम कर दिया था.

पहले हाफ में कोई गोल तो नहीं हुआ था, लेकिन बेंगलुरु एफसी ने इस हाफ में अपना क्लास दिखाया था. उनकी आक्रमण पंक्ति शानदार खेली थी, लेकिन मुम्बई के डिफेंस ने कई मौकों पर बेहतरीन बचाव करते हुए उन्हें गोल नहीं कर दिया था. खासतौर पर मार्सियो रोजारियो और गेरसन विएरा ने बेहतरीन बचाव किए और फिर दूसरे हाफ में गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने बेंगलुरु को बढ़त लेने से रोका लेकिन 67वें मिनट में मार्टिन के तेज शॉट और पीला कार्ड पा चुके छेत्री की 93वें मिनट की कलाकारी के आगे वह कुछ नहीं कर सके.

मेजबान टीम ने पहले हाफ के 23वें मिनट में एक शानदार मूव बनाया था, लेकिन कप्तान छेत्री बीते सीजन की अपनी टीम के खिलाफ गोल नहीं कर सके थे. चार मिनट बाद छेत्री ने एक बार फिर हमला बोला. इस बार वह अकेले मुम्बई के बॉक्स तक पहुंचे और गोल की ओर जोरदार किक लगाया, लेकिन मुम्बई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने उसे सफाई से रोक लिया. छेत्री ने 41वें और 44वें मिनट में दो शानदार मूव बनाए लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली.

भारतीय फुटबॉल के तमाम सम्मान हासिल करने वाली बेंगलुरु एफसी ने इसी साल हीरो आई-लीग से आईएसएल का रुख किया है और उसके सामने पहले ही मैच में एक ऐसी प्रतिद्वंद्वी टीम थी, जिसने आईएसएल की शुरुआत से अब तक बार-बार खुद को साबित किया है और घर से बाहर उसका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. बीते सीजन में मुम्बई ने घर से बाहर सिर्फ एक मैच गंवाया था लेकिन इन सब बातों का चार बार आई-लीग और एक बार एएफसी कप फाइनल खेल चुकी बेंगलुरु एफसी पर कोई असर नहीं हुआ और उसने लगभग एकतरफा अंदाज में जीत हासिल करते हुए नए लीग का जीत के साथ आगाज किया.

मुम्बई सिटी ने दूसरे हाफ में कुछ अच्छ मूव बनाए लेकिन बेंगलुरु की रक्षापंक्ति ने उन्हें नाकाम कर दिया. कोस्टा रिका के कोच एलेक्सजेंडर गुइमारेस की टीम को हालांकि 18वें मिनट में स्टार स्ट्राइकर लियोनाड्रो कोस्टा के बाहर जाने से झटका लगा था. कोस्टा हैमस्ट्रींग इंजुरी के कारण मैदान से बाहर चले गए थे.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार