राम मंदिर नहीं बना तो हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी : मोहन भागवत

On Date : 16 April, 2018, 8:16 AM
0 Comments
Share |

मुंबई : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसए) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि यदि अयोध्या में राम मंदिर फिर से नहीं बनाया गया तो हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी. भागवत ने पालघर जिले के दहानू में विराट हिंदू सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की.

आरएसएस प्रमुख ने कहा, ‘भारत में मुस्लिम समुदाय ने राम मंदिर नहीं तोड़ा. भारतीय नागरिक ऐसी चीजें नहीं कर सकते. भारतीयों का मनोबल तोड़ने के लिए विदेशी ताकतों ने मंदिरों को तोड़ा.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन आज हम आजाद हैं. हमें उसे फिर से बनाने का अधिकार है जिसे नष्ट किया गया था, क्योंकि वे सिर्फ मंदिर नहीं थे बल्कि हमारी पहचान के प्रतीक थे.’

भागवत ने कहा, ‘यदि अयोध्या में राम मंदिर फिर से नहीं बनाया गया तो हमारी संस्कृति की जड़ें कट जाएंगी. इसमें कोई शक नहीं कि मंदिर वहीं बनाया जाएगा जहां वह पहले था.’ राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद सुप्रीम कोर्ट में है.

आरएसएस प्रमुख ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए उन्हें देश के कई हिस्सों में हुई हालिया जातिगत हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि जिनकी दुकानें बंद हो गईं वे अब लोगों को जाति के मुद्दों पर लड़ने के लिए उकसा रहे हैं.

बता दें कि मोहन भागवत मंदिर निर्माण को लेकर आए दिन कुछ ना कुछ बयान देते रहते हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के मऊसहानियां में एक सभा को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा था कि राम मंदिर का निर्माण सिर्फ इच्छा नहीं, बल्कि हमारा संकल्प है. सभा को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण कराने वालों को कुछ नहीं होगा.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार