फीस नहीं मिलने पर क्‍लास में बच्चे को चार घंटे किया बंद, मामला दर्ज

On Date : 11 September, 2017, 4:17 PM
0 Comments
Share |

बुलंदशहर: गुरुग्राम के एक स्‍कूल में सात वर्षीय प्रद्युम्‍न की हत्‍या पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्‍य सरकार से तीन हफ्तों में जवाब देने को कहा है. इस बीच यूपी के बुलंदशहर में एक स्कूल मालिक और प्राचार्य के खिलाफ चार वर्षीय बच्चे को फीस भुगतान में देरी को लेकर कक्षा में कथित तौर पर चार घंटे के लिए बंद करने को लेकर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने आज बताया कि बुलंदशहर स्थित अशोक पब्लिक स्कूल के मालिक अशोक सैनी और प्राचार्य एन भानू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 342 और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक (शहर) वीके तिवारी ने बताया कि दोनों फरार हैं. लड़के के अभिभावकों की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार उसे स्कूल फीस के भुगतान में देरी के लिए कक्षा में बंद किया गया था.
 
उधर गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्‍न की हत्या के मामले की सीबीआई जांच के लिए उसके पिता वरुण ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. इस मामले में कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र और हरियाणा सरकार से तीन हफ्ते में जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में इसके साथ ही सीबीआई और सीबीएसई को भी नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने रायन स्‍कूल से भी इस मामले में जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि ये सिर्फ एक बच्‍चे का नहीं बल्‍कि पूरे देश का मसला है.
 
इससे पहले कोर्ट में दायर याचिका में प्रद्युम्‍न के पिता ने कुछ मांगें रखीं. इस पूरे मामले को उन्‍होंने सिर्फ एक स्‍कूल से न जोड़ते हुए देश के सभी स्‍कूलों से जोड़ दिया. उन्‍होंने बच्‍चों के विषय में हुई किसी भी तरह की लापरवाही के मामले में देश के सभी स्‍कूलों की जिम्‍मेदारी तय करने की मांग की. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि उन्‍हें यहां से न्‍याय मिलेगा.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार