करन नगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जम्मू में भी सर्च ऑपरेशन

On Date : 13 February, 2018, 11:39 AM
0 Comments
Share |

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के हमले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. सोमवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर के करन नगर में स्थित सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया. इस हमले का जवाब देते हुए भारतीय सेना सोमवार से ही आतंकियों का एनकाउंटकर करने में लगी हुई है. भारतीय सेना ने इमारत को चारों ओर से घेर रखा है. दोनों ही तरफ से रूक-रूक पर फायरिंग की जा रही है. सीआरपीएफ के मुताबिक इमारत को पूरी तरह से घेर लिया गया है. रात को फायरिंग तो की गई है लेकिन कार्रवाई को आखिरी अंजाम आज दिया जाएगा. एक अधिकारी के मुताबिक रात में अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भाग ना जाए इसलिए अधिकारियों ने फायरिंग की.

आतंकियों के छिपे होने के कारण इमारत को सोमवार को ही सेना के अधिकारियों ने खाली कराया है. सेना के अधिकारियों ने आतंकियों के घुसते ही इमारत में रहने वाले 5 परिवारों को सुरक्षित निकाला. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब इमारत में सिर्फ आतंकी ही छिपे हुए हैं, इस वजह से उनके खिलाफ अब ऑपेरशन करने में कोई परेशानी नहीं आ रही है.

जम्मू के सुंजवान में आर्मी कैंप पर आंतकी हमले के तुरंत बाद करन नगर में हुए इस हमले में भारतीय सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. मंगलवार को सीआरपीएफ के शीर्ष अधिकारियों ने शहीद हुए सेना के जवान एमएम खान को श्रद्धांजिल दी. बता दें कि एमएम खान भारतीय सेना के 49 बटालियन में तैनात थे. आतंकियों के कहर के कारण जिले में हर तरह की इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. वहीं, सुंजवां अटैक में शहीद हुए भारतीय सेना के 6 जवानों को जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती और डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने श्रद्धांजलि दी.

सोमवार को बारामूला में एक सड़क दुर्घटना में दो आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. सेना से मिली जानकारी के मुताबिक, सोपोर के हरपोरा इलाके में एक सड़क दुर्घटना में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. सेना ने मृतकों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के सदस्यों के रूप में की. उनके पास से हथियार भी बरामद किए गए. पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार दो आतंकवादी गाड़ी अनियंत्रित होने पर फिसलकर गिर गए और गंभीर चोट आने के कारण उनकी मौत हो गई. उनमें से एक की पहचान ओवैस बशीर के रूप में हुई. वहीं, एक अन्य मामले में बडगाम जिले में आतंकवादियों ने विद्युत विभाग में काम करने वाले मुहम्मद यूसुफ राठेर की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वे गाड़ी से कहीं जा रहे थे.

एक तरफ सेना ने आतंकियों के खिलाफ करन नगर में कार्रवाई करने में लगी हुई है, तो दूसरी तरफ सुंजवां में भी मिलिट्री स्टेशन में सर्च ऑपरेशन जारी है. इस ऑपरेशन में एक और सेना के जवान का शव बरामद हुआ है. एक और सैनिक का शव बरामद होने के बाद इस हमले में शहीद हुए सैनिकों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है. शनिवार सुबह हुए आतंकी हमले में अब तक 6 सैनिक और एक सिवीलियन समेत 7 लोग शहीद और 11 लोग घायल हुए थे. इस हमले का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 3 पाकिस्तान के आतंकियों को मार गिराया था.  उधर जम्मू के ही रायपुर में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. आतंकियों का पता लगाने के लिए सेना द्वारा हेलिकॉप्टर की मदद ली जा रही है.

एक तरफ सेना घाटी में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम दे रही है तो दूसरी तरफ सोमवार को बार फिर श्रीनगर समेत कई इलाकों में बर्फबारी हुई है. बर्फबारी के बाद घाटी में मौसम तो सुहाना हो गया है, लेकिन सेना की परेशानी बढ़ गई है. बर्फबारी वाले इलाकों में आतंकी किसी घटना को अंजाम ना दे इसके लिए सेना सर्तक हो गई है. श्रीनगर, लेह समेत तमाम आतंकवाद प्रभावित क्षेत्रों में सेना द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार