हमले के बाद स्पेन में खेलों के लिए बढ़ाई गयी सुरक्षा

On Date : 20 August, 2017, 8:57 AM
0 Comments
Share |

मैड्रिड: स्पेन के कातालोनिया में आतंकवादी हमले के बाद वहां आयोजित हो रही अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतिस्पर्धाओं की सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं. फुटबॉल ला लीगा के अलावा वहां वुएल्टा साइकिल रेस का आयोजन हो रहा हैं. तीन माह के ग्रीष्मावकाश के बाद इस सप्ताहांत में ला लीगा के दस मैच होने हैं. शनिवार (19 अगस्त) को होने वाले तीन मैचों में एटलेटिको मैड्रिड का मुकाबला कातालान प्रांत की नयी क्लब गिरोना से होगा. इन मुकाबलों की सुरक्षा के लिये हजारों पुलिसकर्मियों को विभिन्न स्टेडियमों के पास लगाया गया हैं.

फुटबॉल के अलावा साइकिल के तीन ग्रां टूर में से एक वुएलटा पिछले शनिवार फ्रांस के निम्स शहर से शुरु हुई यह रेस मंगलवार (15 अगस्त) को स्पेन में प्रवेश कर गयी जहां टैरागोना में एक चरण का समापन होगा. इस दौरान रेस मार्ग में हजारों दर्शक मौजूद रहेंगे. टैरागोना कैमब्रिल्स के समुद्री तट से लगभग 20 किलोमीटर दूर है जहां शुक्रवार (18 अगस्त) को कार ने पैदल चलने वालों लोगों का कुचल दिया था जिसमें एक पुलिसकर्मी के अलावा छह लोग घायल हो गये थे. बाद में एक इलाज के दौरान एक नागरिक की मौत हो गयी.

फुटबॉल के दीवाने इस देश के अधिकारियों ने आतंकवादी हमले के बाद भी देश में खेल के आयोजनों को जारी रखने का फैसला किया हैं. ला लीगा को चालने वाली संस्थान एलपफपी ने कहा कि पहले से तय कार्यक्रमों के मुताबिक मैचों का आयोजन होगा जिसमें रविवार (20 अगस्त) को कैंप नोउ में बार्सिलोना का मुकाबला बेटिस शामिल है. मैच से पहले आतंकवादी हमले का शिकार हुये लोगों की याद में एक मिनट का मौन रखा जायेगा और बार्सिलोना के खिलाड़ी हाथ काली पट्टी के साथ मैदान पर उतरेंगे.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार