इजराइली पीएम नेतन्याहू विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिले

On Date : 14 January, 2018, 7:28 PM
0 Comments
Share |

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी से मिलने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. नेतन्याहू आज पत्नी सारा के साथ भारत पहुंचे हैं. दिल्ली में पीएम मोदी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

पीएम मोदी के साथ नेतन्याहू सबसे पहले तीन मूर्ति चौक गए. तीन मूर्ति स्मारक पर बेंजामिन नेतन्याहू ने भारतीय सेना के जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की. तीन मूर्ति स्मारक का इजरायल से गहरा संबंध है. यही वजह है कि इसका नाम बदलकर तीन मूर्ति हाइफा चौक कर दिया गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर नेतन्याहू का स्वागत किया. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, 'मेरे दोस्त पीएम नेतन्याहू भारत में आपका स्वागत है. आपकी भारत यात्रा ऐतिहासिक और विशेष है. ये दोनों देशों के रिश्तों को और मजबूत करेगी.' पीएम ने अपने ट्वीट के साथ हैशटैग भी अलग अंदाज में लिखा. पीएम ने ट्वीट के साथ #ShalomNamaste यूज किया.

छह दिनों की भारत यात्रा पर आए नेतन्याहू दोनों देश के बीच रक्षा, कृषि, जल संरक्षण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, आंतरिक सुरक्षा समेत द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे. उनकी यह यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब भारत और इस्राइल अपने राजनयिक संबंधों की 25वीं वर्षगांठ मना रहे हैं.

भारत यात्रा के दौरान नेतन्याहू दिल्ली, आगरा, अहमदाबाद और मुम्बई जायेंगे. उनके साथ एक कारोबारी शिष्टमंडल भी भारत आया है. 16 जनवरी को प्रधानमंत्री नेतन्याहू रायसिना डायलॉग में भाग लेंगे.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार