हड़ताल से लड़खड़ाया JU का काम

On Date : 12 January, 2018, 4:40 PM
0 Comments
Share |

झूठे वादों से गुस्साए हैं कर्मचारी, आर-पार के मूड़ में

प्रदेश टुडे संवाददाता, ग्वालियर
जीवाजी विश्वविद्यालय में नियमितीकरण की मांग को लेकर देवेभो व 89 दिवसीय कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़Þताल लंबी खिंचती जा रही है। इससे विवि की व्यवस्थाएं लड़खड़ाने लगीं हैं। कुलपति-कुलसचिव के झूठे आश्वासनों से तंग जा चुके कर्मचारी गुस्साएं हुए हैं,जो इस बार आर-पार के मूड में हैं।  इससे विवि की व्यवस्थाएं लड़खड़ाने लगी हैं। प्रशासनिक भवन की हर शाखा का काम प्रभावित हो रहा है। दूर-दरार से अपने कामों के लिए आ रहे छात्र-छात्राएं परेशान हो रहे है। हड़ताल की बजह से उनके काम नहीं हो पा रहे। जल्द ही जेयू प्रशासन ने कर्मचारियों के नियमितीकरण की आदेश नहीं निकाले तो नियमित कर्मचारी संघ भी साधारण सभा की बैठक कर काम का बहिष्कार कर सकता है। ऐसा हुआ तो विवि के सारे काम-काज ठप हो पाएंगे और अधिकारियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। जेयू अफसरों का इसी तरह का रवैया रहा तो दैवेभो कर्मचारी 15 जनवरी से भूख हड़ताल शुरू कर देंगे। इसका ऐलान वह पहले से ही कर चुके हैं।

गुरुवार को हड़ताली कर्मचारियों से कुलपति ने कहा कि उनमे समसे पर शासन से लगातार संपर्क किया जा रहा है। पूरा प्रयास है कि जल्द से जल्द निराकरण हो जाए। जिस पर कर्मचारियों ने वीसी से दो टूक कहा कि इस किसी भी तरह से आश्वासन पर हड़ताल खत्म नहीं की जाएगी। उन्हें जैसे ही नियमितीकरण का आदेश हाथ में दे दिया जएगा,तभी हड़ताल समाप्त होगी।

वीसी के विरोधी हड़तालियों को समर्थन देने पहुंचे
कुलपति प्रो.संगीता शुक्ला की नियुक्ति के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करने वाले प्रो.एपीएस चौहान गुरुवार को हड़ताल कर रहे कर्मचारियों को समर्थन देने पहुंचे। वहीं खेल विभग के डायरेक्टर प्रो.राजेन्द्र सिंह गुर्जर भी मौके पर पहुंचे और कहा कि उनकी जायज मांग में वे उनके साथ हैं। मजे की बात यह है कि इन दोनों के अलावा जीवाजी यूनिवर्सिटी टीचर एसोसिएशन (जूटा) ने अभी तक कर्मचारियों का समर्थन नहीं किया है।

इनका कहना है
इस बार हम तभी हड़ताल खत्म करेंगे,जब नियमितीकरण के आदेश मिल जाएंगे। अभी तक वीसी-रजिस्टार ने झूठे वादे किए,जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है।
तहसीलदार सिंह गुर्जर
अध्यक्ष,दैवेभो व 89 दिवसीय कर्मचारी संघ,जेयू

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार