झारखंड विकास के सभी क्षेत्रों में तेजी से बदल रहा है : PM मोदी

On Date : 13 January, 2018, 9:45 AM
0 Comments
Share |

रांची: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड में सभी क्षेत्रों में तेजी से हो रहे बदलाव की प्रशंसा करते हुए यहां युवाओं के कौशल विकास और उनके रोजगार के लिए उठाए जा रहे कदमों को राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने झारखंड सरकार को भेजे अपने संदेश में यह बात कही है. पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा है, ‘‘झारखंड विकास के सभी क्षेत्रों में तेजी से बदल रहा है और मैं टीम झारखंड को अपने विकास के एजेंडे के केन्द्र बिन्दु में कौशल विकास को शामिल करने के लिए बधाई देता हूं.’’ उन्होंने कहा कि झारखंड में देश के कौशल केन्द्र के रूप विकसित होने की अपार संभावनाएं हैं और उसका उपयोग करने के वर्तमान सरकार के प्रयास सराहनीय हैं.

केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को घोषणा की कि झारखंड में शीघ्र ही गैस पाइपलाइन के कार्य का शुभारंभ किया जाएगा, साथ ही यहां पेट्रोलियम कंपनियों के लिए डिपो, बाटलिंग प्लांट आदि के लिए भी नयी योजनाएं प्रारंभ की जाएगी. केंद्रीय पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस सह कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के नेतृत्व में गैस व तेल कंपनियों के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के निवास पर उच्चस्तरीय बैठक में राज्य की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की और इसी दौरान यह घोषणा की गई.

एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि बैठक में प्रधान ने कहा कि कहा कि पेट्रोलियम कंपनियों के लिए डिपो, पाइपलाइन, बॉटलिंग प्लांट, सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन आदि के लिए जमीन समेत अन्य जरूरतों को पूरा करने में राज्य सरकार पूर्ण सहयोग कर रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड संभावनाओं से भरा प्रदेश है.

यहां कोयला और स्टील प्रचुर मात्रा में है. पेट्रोलियम उत्पादों के विकल्प के तौर पर कोयले का उपयोग किया जा सकता है. कोयले से मीथेन गैस बनाकर विदेशी पूंजी बचायी जा सकती है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का पेट्रोलियम मंत्रालय इसमें सहयोग करे. राज्य सरकार हरसंभव सहयोग के लिए तैयार है.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार