लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप बख्शे नहीं जाएंगे : कलेक्टर

On Date : 17 July, 2017, 1:10 PM
0 Comments
Share |

झोलाछाप डॉक्टर्स पर देरी से कार्रवाई पर कलेक्टर की दो टूक
प्रदेश टुडे संवाददाता, ग्वालियर

शहर में झोलाछाप डॉक्टर्स पर देर से कार्रवाई करने के मामले में कलेक्टर राहुल जैन ने साफ कहा है कि लोगों की जान से खिलवाड़ करने वाले चाहे कही भी भाग जाएं या छिप जाएं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मोहना-घाटीगांव में जिन 38 झोलाछाप डॉक्टर्स की क्लीनिक को सील किया गया था। उनमे से जांच के दौरान सात क्लीनिक की सील टूटी मिली है। लिहाजा कलेक्टर ने ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का इशारा दिया है। वही कलेक्टर ने किलागेट पर बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे शर्मा क्लीनिक की भी जानकारी सीएमएचओ से मांगी है।

सांठगांठ का खेल
खुद को डॉक्टर बताने वाला महेश शर्मा घासमंडी में अवैध तरीके से शिव क्लीनिक का संचालन करता है। कुछ दिन पहले ही यहां क्लीनिक पर परशुराम उर्फ कल्लू पुत्र पुरुषोत्तम गिरि इलाज कराने पंहुचा था। परशुराम को ब्लड प्रेशर ज्यादा था। बावजूद इसके उसे स्पीड से ग्लूकोज चढ़ाया गया। इससे उसकी मौत हो गई थी। ग्वालियर थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज होने के बाद भी सीएमएचओ ने कोई कार्रवाई नही की। इसका फायदा उठाकर महेश शर्मा सामान समेटकर भाग निकला। इसी तरह से मोहना और घाटीगांव में झोलाछाप डॉक्टर्स की क्लीनिक सील की गई। लेकिन इस मामले में भी दो दिनो तक सीएमएचओ डॉ.एसएस जादौन शांत रहे। नतीजा 7 क्लीनिक की सील तोड़कर झोलाछाप डॉक्टर अपना सामान समेट ले गए।

क्षेत्रीय संचालक भी हैरान
मामला सामने आते ही शिव क्लीनिक संचालक पर फौरन कार्रवाई की जानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नही किया गया। इस मामले को लेकर खुद स्वास्थ्य विभाग के क्षेत्रीय संचालक डॉ.एके दीक्षित भी हैरान है। डॉ.दीक्षित ने कहा है कि इस मामले में सीएमएचओ से पूछा जाएगा कि आखिर कर्रवाई करने में इतनी देर क्यों की गई।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार