योगी पर कर्नाटक CM का पलटवार, कहा- गोडसे नहीं, विवेकानंद का हिंदुत्व जानता हूं

On Date : 08 January, 2018, 9:50 PM
0 Comments
Share |

बेंगलुरु : कर्नाटक के सीएम सिद्धरमैया और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच ट्वीटर वॉर थमने का नाम नहीं ले रहा है। योगी आदित्यनाथ के ट्वीट के बाद अब सिद्धरमैया ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि वह नाथूराम गोडसे के हिंदुत्व को नहीं जानते बल्कि विवेकानंद के हिंदुत्व को जानते हैं।

उन्होंन कहा कि गौरक्षा पर विचार देने से पहले योगी को स्वामी विवेकानंद को पढ़ लेना चाहिए। उन्होंने गौरक्षा के बारे में क्या-क्या बातें कही थी। बात दें, रविवार को कर्नाटक दौरे पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने सिद्धरमैया की गौ-वधशाला बनाने पर आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि एक हिन्दू होकर वह ऐसा कैसे कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने उनके हिन्दू होने पर सवाल उठाया था।

योगी ने कहा था कि 'वह एक हिंदू नहीं हो सकते हैं, क्योंको वह गोमांस की खपत को बढ़ावा दे रहे हैं। जब बीजेपी यहां सत्ता में थी, तब हमने एक कानून लागू किया था जो गो-हत्या पर रोक लगा रहा था। कांग्रेस सरकार ने उस कानून को निरस्त कर दिया।'
इस पर सीएम सिद्धरमैया ने योगी को सलाह देते हुए कहा कि योगी को कर्नाटक से बहुत कुछ सीखना चाहिए।

खासकर उन्हें इंदिरा कैंटीन और राशन दुकान जरूर जाना चाहिए। इसके चलते उन्हें अपने राज्य में भूख से हो रही मौतों को रोकने में मदद मिलेगी। जवाब में योगी ने भी ट्वीट कर सिद्धरमैया को जवाब दिया। योगी ने लिखा कि सिद्धरमैया जी शुक्रिया। मैंने सुना है कि कर्नाटक में आत्महत्या करने वाले किसानों की तादाद सबसे ज्यादा है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार