गणतंत्र दिवस पर लड्डू नहीं पेड़ा बंटेगा स्कूलों में

On Date : 12 January, 2018, 4:21 PM
0 Comments
Share |

संभागीय आयुक्त ने किया दुग्ध संघ का निरीक्षण

प्रदेश टुडे संवाददाता, ग्वालियर
ग्वालियर संभाग के आयुक्त बी एम शर्मा ने कहा है कि ग्वालियर दुग्ध संघ अपने उत्पाद के विक्रय के लिये मार्केटिंग का कार्य व्यवसायिक ढंग से करे। इसके साथ ही दुग्ध संघ अपनी पूरी क्षमता के साथ दुग्ध उत्पाद तैयार करें और उसके विक्रय की व्यवस्थाएं भी सुनिश्चित करें। दुग्ध संघ के उत्पाद सभी शासकीय चिकित्सालयों, जिला जेलों, हॉस्टलों में पहुंचाने की व्यवस्था भी की जाए।
संभागीय आयुक्त एवं दुग्ध संघ के अध्यक्ष बी एम शर्मा ने गुरुवार को ग्वालियर दुग्ध संघ के गोला का मंदिर स्थित कार्यालय का निरीक्षण किया।
बीएम शर्मा ने कहा कि संभाग के सभी जिला जेलों में ग्वालियर दुग्ध संघ का दूध और दूध से उत्पादित होने वाले सभी उत्पाद का ही उपयोग हो, इसके साथ ही सभी जिलों में शासकीय अस्पतालों, आदिम जाति कल्याण विभाग के हॉस्टलों में दुग्ध संघ का दूध और दूध पाउडर का उपयोग किया जाए।  यह भी कहा कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी शासकीय विद्यालयों में मिष्ठान का वितरण किया जाता है। इस वर्ष मिष्ठान की गुणवत्ता के दृष्टिगत सभी शासकीय विद्यालयों में लड्डू के स्थान पर दुग्ध संघ द्वारा तैयार किए जाने वाले पेड़े (मिठाई) का उपयोग किया जाए। उन्होंने दुग्ध संघ के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्वालियर शहर में बड़ी-बड़ी कॉलोनियों में दुग्ध संघ पार्लर रखवाए जाएं। इसके लिये दुग्ध संघ सात दिन में शहर में सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार