2014 में हारना फायदेमंद रहा, बीजेपी ने... राहुल

On Date : 10 October, 2017, 8:23 AM
0 Comments
Share |

बडोदरा: राहुल सोमवार को 3 दिन के गुजरात दौरे पर अहमदाबाद पहुंचे. बीते 10 दिन में राज्य में उनका दूसरा दौरा है. पिछली बार वे यहां 26 से 28 सितंबर तक थे. इस दौरान वे सौराष्ट्र के 5 जिलों में गए थे. इस बार वे 6 जिलों में जाएंगे. बडोदरा मेें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार 2014 लोकसभा चुनाव में मिली हार को अपनी पार्टी और खुद के लिए फायदेमंद बताया. राहुल ने कहा, "बीजेपी ने मेरी बहुत मदद की, 2014 के जो चुनाव हम हारे, उससे ज्यादा फायदेमंद चीज नहीं हो सकती. मेरी पिटाई कर-करके उन्होंने मेरी आंखें खोल दीं" राहुल गांधी पार्टी की एक सभा में जनता के सवालों का जवाब दे रहे थे.  

राहुल ने छोटे एवं मझोले व्यवसाय को मजबूत करने के सवाल पर कहा, "ये बीजेपी एक्स्ट्रीम करती है, कांग्रेस को भी जिस तरह काम करना था, नहीं किया. मैं अपनी गलती मानता हू्ं." उन्होंने बीजीपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि रोजगार नहीं दे पा रही है. उन्होंने कहा कि "भारत में हर 24 घंटे में 30 हजार युवा रोजगार के बाजार में आ जाते हैं, लेकिन सरकार केवल 450 रोजगार ही दे पा रही है. उधर, चीन की सरकार हर रोज 50 हजार रोजगार रोज देती है. अगर 5-10 सालों में भारत हर दिन 30-40 हजार रोजगार नहीं दे पाया तो कोई बहाना काम नहीं आएगा. कोई भी उस गुस्से को कंट्रोल नहीं कर पाएगा, जो तब फैलेगा. हमारी सरकार का रिकॉर्ड इनकी सरकार से बेहतर था लेकिन, हमारा रिकॉर्ड भी 10 के मुकाबले 5 का था."

उन्होंने सिस्टम को आड़े हाथ लेते हुए कहा, "हमारा सिस्टम नई चीजों को खत्म करने का है. अगर आप इसे खत्म नहीं करते तो ब्यूरोक्रेसी कर देती है, वो नहीं करती तो होम मिनिस्ट्री कर देती है. अगर आप कुछ नया करने की सोचते हैं तो 50 लोग आपको पीछे खींचने लगते हैं."

'कांग्रेस मुक्त' नारे पर तंज पर कसते हुए उन्होंने पर कि मैं ये नहीं कह सकता कि बीजेपी को खत्म करना चाहता हूं. "मैं ये नहीं कह सकता कि मैं देश से बीजेपी को खत्म करना चाहता हूं, वो कह सकते हैं. मेरे परिवार में गांधीजी के सिद्धांत हैं. जब मैंने अपने पिता के हत्यारे प्रभाकरण की बॉडी देखी तो मुझे बुरा महसूस हुआ. मैंने इस बारे में प्रियंका जी को भी बताया. उन्हें भी बुरा महसूस हुआ." उन्होंने खेड़ा में कहा, "गुजरात में विकास झूठ सुन-सुनकर पागल हो गया है. जीएसटी में छोटा व्यापारी हर महीने में 3 फॉर्म कैसे भरेगा? 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार