NIA के रडार पर गिलानी सहित कई अलगाववादी नेता...

On Date : 19 May, 2017, 5:54 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने कश्मीर में कथित विध्वसंक गतिविधियों के सिलसिले में कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के खिलाफ ‘प्रारंभिक जांच’ दर्ज की. एनआईए सूत्रों के मुताबिक कश्मीर में पत्थरबाजी के लिए हवाला के जरिए पैसे जुटाने के मामले में एक टीम शुक्रवार (19 मई) को श्रीनगर पहुंच गई है.

इससे पहले रविवार (14 मई) को आतंकवादी कमांडर जाकिर मूसा के ऑडियो संदेश और उसके हिजबुल मुजाहिद्दीन से अलग होने के बाद विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कश्मीरी अलगावादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और यासिन मलिक ने राजनीतिक एकता बनाए रखने की अपील की थी.

गिलानी, मीरवाइज और मलिक ने यहां एक संयुक्त बयान में कहा था, ‘सभी राजनीतिक और आतंकी संगठनों को दृष्टिकोण और ईमानदारी के साथ आजादी संघर्ष का पालन करना चाहिए और एकजुटता कायम रखनी चाहिए . यह समय एकजुट रहने और सभी संबंधित धड़ों के बीच दृढ़ता और एकता की भावना के साथ इच्छित लक्ष्य का पालन करने का है.’ अलगाववादियों ने कहा कि संघर्ष महत्वपूर्ण चरण में है और लोगों को सावधान रहना चाहिए .

उन्होंने कहा था, ‘‘आजादी आंदोलन अपने महत्वपूर्ण चरण में है और हमें सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि हमारे दुश्मन मौजूदा स्थिति का फायदा उठा सकते हैं .’’

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार