मुंबई हमले में जीवित बचा मोशे अगले हफ्ते आएगा मुंबई स्थित चबाड हाऊस

On Date : 12 January, 2018, 7:53 PM
0 Comments
Share |

नयी दिल्ली : मुंबई हमले में जीवित बचा इस्राइली बच्चा मोशे होल्त्जबर्ग अब 11 साल का हो गया है और वह अगले हफ्ते वहां चाबाद हाउस जाएगा, जहां 26/11 आतंकी हमले में उसके माता पिता मारे गए थे। वह वहां इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक समारोह में शरीक होगा। इस्राइली राजदूत डेनियल कारमन ने आज यह कहा।
 

मोशे उस वक्त दो साल का था जब आतंकवादी हमले में उसके माता पिता  - रब्बी गवरिएल और रिवका होल्त्जबर्ग मारे गए थे। उनके साथ छह अन्य लोग भी मारे गए थे। उसके माता पिता चाबाद हाउस के निदेशक थे। वहां पाकिस्तानी आतंकवादियों ने 2008 के मुंबई हमलों के दौरान हमला किया था।
 

चाबाद हाउस और ताज होटल सहित अन्य स्थानों पर हुए हमले में 166 लोग मारे गए थे।मोशे को उसकी आया ने बचाया था और बाद में वह इस्राइल चला गया था। वहां वह अपने माता पिता के साथ रहता है। कारमन ने बताया कि मोशे प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ होगा और मुंबई के चाबाद हाउस में एक समारोह में शरीक होगा।
 

कारमन ने बताया कि मोशी की यात्रा की कुछ और भी वजह हो सकती है लेकिन उन्होंने इस बारे में ब्योरा नहीं दिया। इस्राइली राजदूत ने इस बात का जिक्र किया कि मुंबई आतंकी हमला ना सिर्फ भारत के खिलाफ एक वीभत्स हमला था बल्कि यह यहुदियों और इस्राइलियों के खिलाफ भी हमला था।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार