मुलायम सिंह के घर बिजली विभाग का छापा,4 लाख से ज्यादा का बकाया

On Date : 21 April, 2017, 10:27 AM
0 Comments
Share |

लखनऊः उत्तर प्रदेश में सरकार बदलते ही नेताओं के भी दिन बदलना शुरू हो जाते है, कभी जिस बंगले में बिजली विभाग के अधिकारी दिखाई भी नहीं देते थे आज उसी बंगले में बिजली विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा. गुरुवार को समाजवादी पार्टी (एसपी) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के इटावा आवास पर बिजली विभाग के कर्मचारी अचानक पहुंचे. जांच में पता चला कि मुलायम के बंगले में सिर्फ 5 किलोवाट लोड का मीटर लगा है, जबकि उनके घर में इससे आठ गुना ज्यादा बिजली का इस्तेमाल हो रहा है.

इसके अलावा मुलायम पर 4 लाख रुपये बिजली बिल बकाया भी है. उन्हें इस महीने के आखिर तक बकाया चुकाने का समय दिया गया है. इटावा में मुलायम का सबसे बड़ा बंगला है. जांच करने पहुंचे अधिकारी आशुतोष वर्मा ने कहा कि विभाग बिजली की चोरी रोकने का प्रयास कर रहा है. ओवरलोडिंग की चेकिंग की जा रही है और बकाए की वसूली की जा रही है. अधिकारियों ने अब मुलायम के घर में 40 किलोवाट का मीटर लगा दिया है. जांच के समय मुलायम सिंह यादव लखनऊ में थे, मुलायम का यह आवास 2016 में बना था.

गौरतलब है कि एक महीने पहले यूपी की सत्ता संभालने वाले योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कदम उठाएगी. उन्होंने कहा था कि वह गुंडाराज और कानून-व्यवस्था की खराब स्थिति को भी खत्म करेंगे. यूपी में बिजली चोरी के मामले में इटावा नंबर एक पर है. बीजेपी की सरकार बनते ही बिजली अधिकारी लगातार बिजली चोरी रोकने को लेकर अभियान चला रहे हैं.

योगी ने राज्य में बिजली की स्थिति सुधारने का भी आदेश दिया है. सरकारी आदेश के मुताबिक सभी शहरों और जिला मुख्यालयों में 24 घंटे, तहसीलों में 22 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली देने का फैसला हुआ है. इस फैसले की भी पहली मार इटावा स्थित मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई पर पड़ी जहां 24 घंटे रहने वाली बिजली में कटौती कर दी गई.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार