UP के भगवा CM योगी की टीम में मुस्लिम मंत्री शामिल

On Date : 19 March, 2017, 2:48 PM
0 Comments
Share |

लखनऊ, ब्यूरो। उत्तर प्रदेश में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। योगी के के साथ केशव मौर्य और दिनेश शर्मा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके कैबिनेट में 44 मंत्री शामिल किए गए। वहीं, मंत्रिमंडल में एक मात्र मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा को शामिल किया गया। मोहसिन यूपी भाजपा के प्रवक्ता हैं और वे फिलहाल न तो विधायक हैं और न ही एमएलसी। वहीं रीता बहुगुणा और स्वाती सिंह समेत मंत्रिमंडल में छह महिलाओं को भी शामिल किया गया। साथ ही चुनाव से पहले बसपा से भाजपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। योगी शपथ लेने से पहले ही सक्रिय हो गए थे। योगी आदित्यनाथ सुबह-सुबह शपथ ग्रहण समारोह स्थल लखनऊ के स्मृति वन पर पहुंचे और जायजा लिया। 
 
लखनऊ पहुंचे शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह में शामिल हुए। देवास में नर्मदा सेवा यात्रा से वे भोपाल वापस लौटकर स्टेट हैंगर से लखनऊ के लिए रवाना हुए।
 
ये है मोदी के न्यू इंडिया का विजन
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने 20 प्रतिशत मुस्लिम आबादी को दरकिनार करते हुए 403 विधानसभा सीट में से एक भी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया। लेकिन आज मोहसिन रजा को मुस्लिम मंत्री के रूप में शपथ दिला दी गई। सोशल मीडिया पर इसे ही मोदी के न्यू इंडिया का विजन बताकर चटखारे लिए जा रहे हैं।
 
उमा बोली, योगी का सीएम बनना वामपंथियों के गाल पर बड़ा तमाचा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के चयन के बाद केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने आदित्यनाथ का यूपी का सीएम बनना 21वीं सदी की सबसे अच्छी खबर है। पार्टी के फायर ब्रांड नेताओं में से एक उमा भारती ने कहा कि योगी विकास और राष्ट्रवाद को साथ लेकर चलेंगे। लेफ्ट दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वामपंथियों के गाल पर ये सबसे बड़ा तमाचा है। 
 
इधर, मिशन 19 पर मंथन 
कोयंबटूर में संघ की बैठक शुरू, 1400 पदाधिकारी शामिल
कोयंबटूर, एजेंसी । राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ  की तीन दिवसीय बैठक आज से कोयंबटूर में शुरू हो रही है। इस बैठक में आरएसएस की प्रांतीय ईकाइयों के करीब 1400 निर्वाचित प्रतिनिधि और राज्य इकाइयों के प्रमुख हिस्सा लेंगे। यहां विभिन्न संघ इकाइयों की गतिविधियों की समीक्षा की जाएगी। माना जा रहा है कि इस में अगले वर्षों में होने वाले विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनावों पर मंथन होगा। आरएसएस के मीडिया प्रभारी मनमोहन वैद्य ने कोयंबटूर के बाहरी क्षेत्र स्थित बैठक स्थल अमत विश्वविद्यालय में कहा कि बैठक में 42 प्रातों के 11 क्षेत्रों के प्रतिनिधि और सभी राज्यों की इकाइयों के प्रमुख हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस महासचिव सुरेश भैयाजी जोशी सरसंघचालक मोहन भागवत की मौजूदगी में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की निर्णय करने वाली शीर्ष निकाय है। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार