नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग में विस्फोट, दो जवान शहीद

On Date : 09 April, 2018, 5:58 PM
0 Comments
Share |

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस बस को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना में दो पुलिस जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य घायल हुए हैं। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोदमा गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस बस को क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना में बस में सवार डीआरजी के दो जवान शहीद हो गए हैं तथा पांच अन्य घायल हुए हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डीआरजी के दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। जवान बस में सवार थे। जब बस गोदमा गांव के करीब पहुंची तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। बस में कम से कम 30 जवान सवार थे। विस्फोट से बस का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद अतिरिक्त पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया तथा शवों और घायलों को वहां से निकाला गया। उन्होंने बताया कि घायल जवानों को बीजापुर जिले के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित इस जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस महीने की 14 तारीख को आयुष्मान भारत योजना की शुरूवात करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया गया है। वहीं नक्सलियों का उत्पात भी जारी है। आज नक्सलियों ने जिले के बीजापुर से भोपालपटनम मार्ग पर स्थित महादेव घाट के करीब लगातार दो बारूदी सुरंग में विस्फोट किया तथा पुलिस दल पर गोलीबारी की थी। इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार