नवजात को झाड़ियों में फेंका कुत्ते खा गए हाथ-पैर

On Date : 12 September, 2017, 1:27 PM
0 Comments
Share |

एक निर्दयी मां ने अपने एक दिन के नवजात को घर से बाहर इस तरह फेंका कि उसे कुत्ते नोच कर खा गए। अभी यह पता नहीं चला है कि फेंकते समय बच्चा जीवित था या मृत। आसपास के रहवासियों ने जब कुत्तों के मुंह में नवजात को देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस इसकी जांच कर रही है।
बच्चा जिंदा छोड़ा था या मृत पीएम के बाद होगा खुलासा
प्रदेश टुडे संवाददाता, भोपाल

पिपलानी इलाके में कल दोपहर एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। एक कॉलोनी के बाउंड्री के पास एक दिन के बच्चे का क्षत-विक्षत शव मिला है, शव को कुत्तों ने नोंच खाया। नवजात को फेंकने वाली निर्दयी मां का सुराग नहीं लग सका है। पिपलानी पुलिस के अनुसार कल दोपहर ऋषि कुटीर के पास एक दिन के बच्चे का शव मिला था। शव का एक हाथ और एक पैर गायब था। कुत्ते मृत नवजात का पेट भी खा गए। स्थानीय राहगीरों ने कुत्ते द्वारा शव को खाते हुए देखने के बाद पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस को शक है किसी युवती व महिला  ने अवैध संबंधों के चलते बच्चे को पैदा होने के बाद झाड़ियों में फेंका होगा। पुलिस उक्त निर्दयी मां के संबंध में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है।
हॉस्टलों पर पुलिस की नजर
पुलिस सूत्रों की मानें तो पिपलानी क्षेत्र में काफी संख्या में हॉस्टल हैं। पुलिस ने अब हॉस्टलों में रहने वाली युवतियों की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। पुलिस को को शक है कि किसी न किसी हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाली कोई युवती ने अनचाहे गर्भ के कारण बच्चे को पैदा होने के बाद फेंका हो।
साल भर में 8 केस एक भी नहीं पकड़ाया
भोपाल में नवजातों को लावारिस फेंकने का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले बैरागढ़, टीटी नगर, बजरिया, शाहजहांनाबाद, छोला और गौतम नगर में इस तरह के मामले मामने आ चुके हैं। टीटी नगर में दो माह पहले इसी तरह एक क्षत-विक्षत नवजात की लाश मिली थी। पुलिस इन सभी मामलों में मर्ग कायम कर नवजात को फेंकने वालों की तलाश कर रही है, लेकिन एक भी मामले में आरोपी का पता नहीं लगा सकी। कुछ मामलों में पुलिस अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 317 व 318 के तहत मामला भी दर्ज कर चुकी है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार