गुजरात में केवल वफादार कांग्रेस कार्यकर्ताओं को टिकट मिलेगा : राहुल गांधी

On Date : 05 September, 2017, 12:18 PM
0 Comments
Share |

अहमदाबाद : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि गुजरात विधानसभा चुनावों में पार्टी के केवल उन्हीं कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाएगा जिन्होंने भाजपा और इसके सहयोगी संगठन आरएसएस के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. इस वर्ष के अंत में होने वाले चुनावों से पहले कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के उद्देश्य से कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए राहुल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास मॉडल की आलोचना की और दावा किया कि गुजरात में यह विफल हो चुका है.

साबरमती रिवरफ्रंट पर पार्टी कार्यकर्ताओं से वार्तालाप में उन्होंने नोटबंदी से लेकर बेरोजगारी तक कई मुद्दों पर राजग सरकार को घेरा. उन्होंने कहा, ‘टिकटों का जल्द बंटवारा होगा और पार्टी के उन्हीं वफादार लोगों को टिकट दिया जाएगा जिन्होंने भाजपा और आरएसएस के खिलाफ लड़ाई लड़ी है. हाल में जो लोग बाहर से पार्टी में आए हैं उन्हें टिकट नहीं दिया जाएगा.’ वह कांग्रेस कार्यकर्ता सतीश पांड्या के एक सवाल का जवाब दे रहे थे जिसमें पांड्या ने दावा किया कि कांग्रेस केवल उन्हीं लोगों को टिकट देती है जिनके पास धन और बाहुबल है.

संवाद कार्यक्रम में राहुल ने नोटबंदी, माल एवं सेवा कर (जीएसटी), बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा और स्वास्थ्य तथा शिक्षा की खराब हालत जैसे मुद्दे उठाते हुए मोदी और भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ये सभी गुजरात में भाजपा की हार सुनिश्चित करेंगे.

राहुल ने कहा, ‘भाजपा और प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) गुजरात विधानसभा चुनावों के परिणाम से डरे हुए हैं. आप लंबे समय तक सच्चाई नहीं छिपा सकते.’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में दो दशक से ज्यादा समय से सत्ता से बाहर है और वह चुनाव जीतेगी. मोदी के विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा के विकास के गुजरात मॉडल का सतहीपन उजागर हो गया है.

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के सवाल उन्हें पहले ही सौंप दिए थे. एक सवाल के जवाब में कि क्या भाजपा ने मीडिया पर नियंत्रण हासिल कर रखा है, कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार मीडिया पर नाहक दबाव बना रही है.

उन्होंने दावा किया, ‘मोदी जी बड़े कारपोरेट घरानों को धन देते हैं जो मीडिया को नियंत्रित करते हैं. गुजरात में मोदी के छह-सात दोस्त मीडिया को नियंत्रित कर रहे हैं. हमें मालूम है कि मोदीजी मीडिया पर दबाव बना रहे हैं. कुछ मीडियाकर्मियों ने मुझे बताया कि वे डरे हुए हैं.’ उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों की अनदेखी करते हुए मोदी कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचा रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘मोदी जी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने टाटा नैनो को 36 हजार करोड़ रुपये दिए लेकिन राज्य के किसानों को कुछ नहीं दिया. नैनो संयंत्र चलाने के लिए जमीन की कीमत सहित टाटा कंपनी को कुल 60 हजार करोड़ रुपये दे दिए. लेकिन आपको सड़कों पर कितने नैनो कार दिखती हैं?’ उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि वे भाजपा द्वारा विकास के बारे में फैलाए जा रहे झूठ को बेनकाब करें.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार