5 राज्यों की पुलिस के साथ यूपी ATS का ऑपरेशन

On Date : 20 April, 2017, 7:09 PM
0 Comments
Share |

लखनऊ : उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधी स्क्वॉयड (एटीएस) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस टीम ने मुंबई, जालंधर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और बिहार के नरकटियागंज में सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकी साजिश रचने के आरोप में तीन को गिरफ्तार कर लिया। इनके अलावा एटीएस टीम ने 6 अन्य लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। यूपी पुलिस के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह चौधरी ने कहा है कि पुलिस ने अलग-अलग ठिकानों से कुल नौ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।
 
चौधरी ने कहा कि चार लोगों के खिलाफ ठोस सबूत मिले हैं। हालांकि, उन्होंने उनके किसी ग्रुप या आतंकी संगठन से संबंध होने से इनकार किया है। चौधरी ने कहा कि ये लोग राह भटके हुए युवा लगते हैं जो अपराध की राह पर जा रहे थे। उन्होंने कहा कि ये लोग सोशल मीडिया के जरिए सेल्फ रेडिकलाइज्ड होकर आतंक के रास्ते पर बढ़ रहे थे। उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद सभी की काउंसलिंग कर मुख्यधारा में लाने की कोशिश की जा सकती है।
 
इससे पहले यूपी एटीएस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं और उसके लिए गिरोह का गठन कर रहे हैं। इसके बाद यूपी एटीएस के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आंध्र प्रदेश की सीआई सेल, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब और बिहार पुलिस ने ऑपरेशन को अंजाम दिया। पिछले महीने लखनऊ में यूपी एटीएस ने सैफुल्लाह को मार गिराया था जिसका संबंध आईएसआईएस के खुरसान मॉडल से था।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार