मनरेगा में लंबित भुगतान को लेकर विपक्ष ने किया बहिर्गमन

On Date : 07 February, 2018, 7:53 PM
0 Comments
Share |

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज राज्य के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य में मनरेगा के तहत मजदूरों को भुगतान नहीं होने का आरोप लगाया और सदन से बहिर्गमन किया। विधानसभा में आज सत्ताधारी भाजपा विधायक सनम जांगड़े ने मनरेगा में मजदूरों का भुगतान नहीं होने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि उनके भिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कम से कम 20 ग्राम पंचायतों में काम पूरा होने के बाद भी मजदूरों को वर्ष 2015-16 का भुगतान नहीं हुआ है।

इसके जवाब में राज्य के पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि मनरेगा के तहत वर्ष 2015-16 का भुगतान अभी तक लंबित नहीं है। मंत्री ने कहा कि यदि विधायक जांगड़े उन्हें इस योजना के तहत उनके क्षेत्र में भुगतान नहीं होने की जानकारी देंगे तब वह तीन ग्राम पंचायतों की जांच करवा लेंगे।  

मंत्री के जवाब के दौरान कांग्रेस के विधायक सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू और अमरजीत भगत ने आरोप लगाया कि राज्य के कई ग्राम पंचायतों में मनरेगा के तहत वर्ष 2015-16 का भुगतान अभी तक लंबित है। इसके कारण ग्रामीण आ?र्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं। वहीं, अमरजीत भगत ने मांग की सदन की समिति बनाकर मनरेगा में लंबित भुगतान की जांच करवाई जाए। बाद में मंत्री के जवाब से विपक्ष के सदस्य संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने सदन से बहिर्गमन कर दिया।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार