जलसा में उमड़ा जनसैलाब ,नगर पालिका परिषद के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आयोजन

On Date : 13 January, 2018, 9:42 PM
0 Comments
Share |


प्रदेश टुडे संवाददाता, होशंगाबाद
अखिलेश खंडेलवाल के नेतृत्व में नगरपालिका परिषद ने तीन वर्ष पूर्ण करने पर एसएनजी स्टेडियम में जलसे के रूप में मनाया गया। जिसमें जनसैलाब उमड़ा पड़ा।  देखते ही देखते पूरा पंडाल भर गया। नपाध्यक्ष श्री खंडेलवाल को सुबह से ही बधाइयों का तांता लगा रहा। कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी विष्णु दत्त शर्मा, चारों धर्म के धर्मगुरू, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, बैंक अध्यक्ष भरत सिंह राजपूत, भाजपा जिलाध्यक्ष हरिशंकर जायसवाल, आचार्य सोमेश परसाई, पूर्व नपाध्यक्ष माया नारोलिया सहित पार्षदगण, जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नागरिकगण मौजूद थे।
किसने क्या कहा
स्वर्णिम होगा आने वाला समय
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने कहा कि आज का अवसर पर शुभकामनाओं और बधाई का अवसर है। इस संसदीय क्षेत्र का जनसेवक होने के नाते अध्यक्ष नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल, उपाध्यक्ष अशोक कुशराम, सीएमओ अमरसत्य गुप्ता सहित पार्षदगणों को बधाई देता हूं। नपा को एक अच्छे रास्ते पर चलने प्रेरित किया। स्वच्छता, प्रगति और भाईचारे के रास्ते पर। आगे आना वाला समय प्रदेश की सरकार सीएम शिवराज सिंह चौहान और देश की सरकार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जाना जाएगा। आगे आना समय स्वर्णिम हो ऐसी आशा करता हूं।
रंग लाई अखिलेश की टीम  
मुख्य अतिथि और प्रदेश भारी विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि छोटे भाई और मेरे मित्र ने एक संकल्पित होकर तीन वर्ष कार्य किया है। मैं समस्त भाजपा की ओर से अखिलेश खंडेलवाल को बधाई देता हूं। बहुत प्रभावी तरीके से कार्य करते हुए जनता के दिलों में अपना स्थान बनाया है। नगर परिषद के सभी पदाधिकारीगणों की अथक मेहनत से तीन वर्ष पहले कहां थे और अब कितने आगे आ गए हैं। पूरी परिषद ने एक टीम बनाकर कार्य किया है। श्री खंडेलवाल ने कालेज से लेकर अभाविप से लेकर भाजपा के साथ काम कर रहे हैं। टीम वर्क के आधार पर ही कार्य कर रहे हैं। आज नपा ने अपना नगर में स्थान बनाया है। हमारे पास ऐसा यशस्वी मुख्यमंत्री है जो नर्मदा संकल्प का लेता है और देश की प्रदेश की प्रगति के  लिए 14 वर्षों से कार्य कर रहे हैं। आज उनकी प्रेरणा से ही अखिलेश मां नर्मदा के प्रदूषण रहित करने संकल्प लेकर नंगे पैर चले हैं। जो व्यक्ति नगर का प्रथम सेवक मानकर कार्य कर रहे हैं। वैसे ही प्रधानमंत्री  अपने आप को देश का प्रधान सेवक कहते हैं। एक ऐसे कार्यकर्ता ने जिसने विकास की गति को अपने संकल्प और श्रम के आधार पर आगे बढ़ाया है। आगामी दो वर्षों में होशंगाबाद नगर प्रदेश में ही नहीं देश भर में प्रथम नगर बनेगा।  बतौर अतिथि मौजूद रहे वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा ने कहा कि होशंगाबाद बाकई साफ स्वच्छता के मामले में आगे है। कोई भी समाज राष्टÑ की प्रगति कैसे करता है जब एक ही भाव हो। देश में एक विशेष प्रकार का षड़यंत्र चल रहा है। एक वैज्ञानिक ने कहा कि भारत में वर्ग संघर्ष नहीं वर्ण संघर्ष होगा। अखिलेश खंडेलवाल और उनकी टीम को बधाई देता हूं।
जनता की भागीदारी जरूरी
माधवानंद महाराज ने कहा कि एक व्यक्ति कुछ नहीं कर सकता। शासन हो या प्रशासन। जनता की भागीदारी जरूरी है। हरेक व्यक्ति अपना कर्तव्य निर्वहन करें। मां नर्मदा को स्वच्छ रखें और अपने कर्तव्य का पालन करें।
बनने जा रहा है स्वर्णिम इतिहास
बैंक अध्यक्ष भरत सिंह राजपूत ने कहा कि अखिलेश की टीम नगर को आगे ले जाने का कार्य कर रहे हैं। वे स्वर्णिम इतिहास बनाने जा रहे हैं। तीन वर्ष में कई विकास के कार्य हुए हैं। 1350 करोड़ रूपए के  कर स्वर्णिम इतिहास रचता है। हमारा नगर स्वच्छता के मामले में 273 पर था जो अब 59 पर आया गया है। अखिलेश के नेतृत्व में भारत में नंबर 01 पर आएंगे। उनको और उनकी पूरी टीम को बधाई दी।
अखिलेश ने गरीबों के लिए अनेक कार्य किए
सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह ने कहा कि जिस संकल्प के साथ उन्होंने नपा की कमान संभाली थी उन्होंने संकल्प पूरा किया है। नगर की जनता ने कहा कि था कि हम आपको अध्यक्ष बना रहे हैं। हमारे हित में लगातार काम करना। उसका जीता जागता परिणाम देखा है। प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से 14 वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। जिस संकल्प के साथ भाजपा कार्य करती है भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि कार्य करते हैं उसका उदाहरण होशंगाबाद सहित नगर के परिषद में देखने को मिल रहा है। श्री खंडेलवाल ने जब चुनाव लड़ा था कि जब तक मैं मां नर्मदा को प्रदूषण मुक्त नहीं करूंगा तब तक मैं नंगे पैर ही रहूंगा। मैं उनका हृदय से वंदन करता हूं स्वागत करता हूं। उन्होंने गरीबों के लिए अनेक कार्य किए हैं उनको मैं गिना ही नहीं सकता।
प्रदर्शनी बयां कर रही थी विकास कार्यों की गाथा
कार्यक्रम के दौरान लगाई गई विकास प्रदर्शन नगर में हुए विकास कार्यों की गाथा बयां कर रही थी। जहां रंग बिरंगे और मनमोह लेने वाले घाटों के चित्र अंकित थे वहीं जिसमें नाली निर्माण से लेकर करोड़ों और अरबों के हुए विकास कार्य को दर्शा रही थी। साथ ही नगर को स्वच्छ बनाने की अपील भी थी।
मेरा नगर, मेरा तीर्थ स्मारिका विमोचित
उपस्थित सभी अतिथिगणों ने नपा के तीन वर्ष पूर्ण के जलसे पर विकास कार्यों की गाथा कहती है एक स्मारिका मेरा नगर मेरा तीर्थ विमोचित की गई। जिसमें पहले ही पृष्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत मिले सर्किटफिकेट को अंकित किया था वहीं पूरी स्मारिक विकास कार्यों से भरी है। स्मारिका में नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल और सीएमओ अमरसत्य गुप्ता ने कई ऐसे कार्यों का वर्णन किया है जो स्वर्णिम इतिहास बन गए हैं।
स्वच्छता में सर्वोत्तम को किया सम्मानित
पीआरओ प्रदीप मिश्रा ने बताया कि नगरपालिका परिषद द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के अंतर्गत शहर में स्थित सभी होटलों, स्कूलों, अस्पतालों, बाजारों और रहवासी संघों के बीच स्वच्छता विषयक प्रतिस्पर्धा आयोजित की गई। जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली संस्थाएं, जैसे स्वच्छ स्कूल में सरवाईट स्कूल, एक्सीलेंस स्कूल, समेरिटन्स स्कूल, स्वच्छ होटलों में स्काई रेस्टारेंट, पलाश रेस्टारेंट एवं ओशीन रेस्टारेंट, स्वच्छ अस्पताल में अपना नर्मदा अस्पताल, पांडेय अस्पताल केशव हास्पिटल, स्वच्छ रहवासी संघों में मंगलमय परिसर एवं लाइफ स्टाइल सिटी को पुरस्कृत एवं सम्मानित किया। नपाध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल एवं सीएमओ अमर सत्य गुप्ता के द्वारा संस्थाओं को शील्ड भी प्रदान की गई। साथ ही वहां उपस्थित सभी लोगों को स्वच्छता शपथ भी दिलाई गई। इसके साथ नपाध्यक्ष श्री खंडेलवाल एवं सीएमओ अमरसत्य गुप्ता ने नागरिकों से अपील की है कि शहर को नंबर 01 बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार