पुलिस के सामने धड़ल्ले से दौड़ रहे अवैध रेत के ओवरलोड वाहन

On Date : 17 July, 2017, 10:13 PM
0 Comments
Share |

माफियाओं ने फिर शुरू किया रेत का अवैध परिवहन
प्रदेश टुडे संवाददाता, नौगांव
कुछ दिनों पूर्व नगरीय प्रशासन और पुलिस ने छापेमारी कर ओवरलोड रेत के वाहनों पर अंकुश लगाने की कार्यवाही की थी। लेकिन चंद दिनों बाद ही रेत माफिया फिर नगर से रात दिन गर्रोली के पास डम्प अवैध रेत  ट्रेक्टरों से परिवहन कर रहे हैं। 
 
अलीपुरा क्षेत्र में रखी अवैध रेत रातों रात ट्रेक्टरों में ओवरलोड कर परिवहन किया जा रहा हैै। यह ओवरलोड ट्रेक्टर अवैध रेत का परिवहन तो करते ही हैं साथ ही इनकी शहर से निकलने की गति इतनी तेज होती है कि कभी भी कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है। दिन रात निकल रहे ओवरलोड अवैध रेत के परिवहन पर पुलिस और प्रशासन क्यों नही कर रहा कार्यवाही यह एक सवालिया निशान है जबकि अवैध रेत के परिवहन निकलने वाले रास्तों पर गर्रोली चौकी, अलीपुरा थाना, नौगांव, तहसील कार्यालय, ओरछा थाना पड़ता है, लेकिन सभी की आंखों पर पट्टी बंधी नजर आती है, जिससे राजस्व का लाखों का नुकसान हो रहा है। तहसीलदार जिया फातिमा का कहना है कि कई बार छापा मारा, पर ट्रेक्टर भाग गए।
 
भडार नदी से उत्खनन
नगर की भडार नदी से अवैघ रेत खनन का काम जारी है। सैकड़ों ट्रेक्टर दिन रात अवैध रेत के परिवहन में लगे हैं। माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि थाने से महज 1 किमी और तहसील से महज डेढ़ किमी की दूरी पर नदी किनारे ट्रेक्टर खड़ा कर वहीं बालू को छानते हैं और भरते हैं। इन्हें न तो पुलिस का डर है न ही प्रशासन का भय है। 
 
बालू से भरा ट्रेक्टर पकड़ा
बिजावर। उप वन मंडल अधिकारी के निर्देशो पर अवैध रूप से बालू से भरा ट्रेक्टर पकड़ा गया। देवरा बीट के नाके के पास से जा रहे  ट्रेक्टर की सूचना मिलने पर उप वन मंडल अधिकारी ने कार्यवाही की। जानकारी के अनुसार ग्राम देवरा बीट के बैरियर के पास अवैध बालू से भरा ट्रेक्टर जा रहा था। इसकी सूचना मिलने पर गस्ती दल ने अधिकारियों को सूचना दी कि अवैध बालू से भरा ट्रेक्टर जा रहा है। तभी अधिकारियों ने टे्रक्टर क्रमांक एमपी 16 एए 5372 को पकड़ लिया। ट्रेक्टर चालक नीरज असाटी ने बताया कि यह बालू देवरा से किशनगढ़ बेचने जा रहा था। वहीं उप वन मंडल अधिकारी अभिषेक तोमर द्वारा बताया गया कि जांच की जा रही है आगे इसी प्रकार की कार्यवाही होती रहेंगी। टे्रक्टर चालक द्वारा बताया गया कि ट्रेक्टर सटई थाना के अंतर्गत रामनगर के रमेश असाटी का है। गस्ती दल में जो शामिल रहे उनमें महेन्द्र सिंह पाल, कमलेश प्रजापति, रमाकांत द्विवेदी, वाहन चालक पंचम सिंह शामिल हैं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार